Home > Sports > Cricket > T-20 विश्व कप- भारतीय टीम की घोषणा,कप्तान धोनी

T-20 विश्व कप- भारतीय टीम की घोषणा,कप्तान धोनी

ICC-T20-World-Cup-2016नई दिल्ली- भारत की मेजबानी में 8 मार्च से शुरू होने वाले वर्ल्ड टी20 के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्वकप के लिए उस टीम का ऐलान कर दिया है जिसके हाथों में एक बार फिर से देश को विश्व विजय बनाने का दारोमदार होगा !

बीसीसीआई ने आज एक ऐसी टीम का ऐलान किया जिसमें युवा जोश के साथ एक बार फिर से अनुभव पर भरोसा दिखाया गया है ! पिछले 9 सालों से देश की सफल बागडोर संभालने वाले कप्तान धोनी पर बीसीसीआई ने एक बार फिर से भरोसा जताया है ! वहीं कप्तान धोनी की उनकी पसंद की टीम दी गई है जो एक बार फिर से देश के सपनों को साकार कर सके !

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम में बीसीसीआई ने कोई खास बदलाव नहीं करते हुए एक विनिंग क़म्बिनेशन बनाने का प्रयास किया है. टी20 क्रिकेट का विश्वकप भारतीय सरज़मीं पर 8 मार्च से 3 अप्रेल के बीच खेला जाना है !

चोट से जूझ रहे मोहम्मद समी की टीम में वापसी हुई है। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए चुने गए पवन नेगी को विश्वकप टीम में भी जगह मिली है। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी विश्वकप के लिए टीम में चुना गया है।

समी 2015 विश्व कप के बाद घुटने में लगी चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल किया गया था लेकिन अभ्यास सत्र में वह दोबारा चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह दौरे से बाहर हो गए थे।

मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल की अगुआई में चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान किया है। हरभजन सिंह पर भी चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है और टीम में बनाए रखा है। अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी टीम में जगह मिली है। भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और इशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं मिली है।

चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में बाहर हुए अंजिक्य रहाणे को भी टीम में शामिल किया गया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले मनीष पांडे को नजरअंदाज कर दिया गया। टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी को सौंपी गई है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया ग्रुप बी में रखा गया है। ग्रुप की चौथी टीम का चयन क्वालीफायर दौर में से किया जाएगा। भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 मार्च को खेलना है।

टीम :
महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, पवन नेगी, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद समी।

(आईएएनएस)

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com