Home > India News > गढ़चिरौली : नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर पुलिस की गाड़ी उड़ाई, 15 जवान शहीद

गढ़चिरौली : नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर पुलिस की गाड़ी उड़ाई, 15 जवान शहीद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने दो पुलिस की गाड़ियों को IED ब्लास्ट के जरिए उड़ा दिया।

बुधवार को हुए इस हमले में 15 जवान शहीद हो गए। साथ ही गाड़ी चला रहे एक ड्राइवर की भी इसमें मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक दो गाड़ियों में करीब 25 जवान सवार थे।

बता दें कि यह दोनों गाड़ियां पेट्रोलिंग के लिए निकली थीं। घटना के वक्त सी-60 कमांडो की यूनिट का दस्ता वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर IED ब्लास्ट किया।

बताया जा रहा है कि IB ने कुछ दिन पहले ही हमले को लेकर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र को अलर्ट भेजा था।

गढ़चिरौली हमले में 15 जवान शहीद होने के बाद महाराष्ट्र के गवर्नर विद्यासागर राव ने मुंबई में आयोजित होने वाले ‘महाराष्ट्र डे’ रिसेप्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

यह कार्यक्रम आज यानी बुधवार को महाराष्ट्र की 59वीं वर्षगांठ के अवसर पर राजभवन में आयोजित होना था।

आईजी गढ़चिरौली शरद शेलर ने बताया कि यह हमला काफी खतरनाक था। 15 जवान एक प्राइवेट जीप में सवार थे। नक्सली हमले में उन सभी के शहीद होने की खबर है। अभी पूरी स्थिति का पता लगाया जा रहा है।

शेलर ने बताया कि साल 2018 में 22 अप्रैल में को एटापल्ली में एक ऑपरेशन के तहत 40 नक्सलियों को मार गिराया गया था, समझा जाता है कि नक्सलियों ने इस हमले को उसी के बदले के रूप में अंजाम दिया है।

महाराष्ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल ने भी नक्सली हमले में 15 जवानों के शहीद होने की पुष्टि कि है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नक्सिलयों के इस कायराना हरकत पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, ‘सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हूं। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा। मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हिंसा के पीछे साजिशकर्ताओं को बख्शा नहीं जाएगा।’

आज सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों में आग लगा दी थी। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवाडे ने पीटीआई को बताया था कि ये घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com