मुस्लिम मंदिर बनाने में सहयोग करें नहीं तो….. – गिरिराज सिंह

0
16

 

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर के मसले पर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने मुस्लिम समुदाय से कहा कि वे अयोध्या, काशी और मथुरा में भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग करें।

अब देश के हिन्दुओं के सब्र की सीमा टूट रही है। ऐसा नहीं होने पर देश के 100 करोड़ हिन्दू अपनी-अपनी आस्था के लिए गुरु गोविंद सिंह की तरह ही प्रतिकार करने पर विवश हो जाएगा। उन्‍होंने गया में चल रहे संत सम्‍मेलन में यह बयान दिया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि संत समाज को एकजुट होकर हिन्दू समुदाय को जागरूक करना चाहिए। अगर देश के 100 करोड़ हिन्दू जागरूक हो गए तो अयोध्या,काशी और मथुरा में मंदिर बनाने के लिए किसी कोर्ट और सरकार की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उन्होंने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से कहा कि वे आयोध्या, काशी और मधुरा में भव्य मंदिर का निर्माण कराने में आगे बढ़कर सहयोग करें। ऐसा नहीं होने पर देश का 100 करोड़ हिन्दू अपनी आस्था के लिए गुरू गोविंद सिंह की तरह ही प्रतिकार करने को विवश हो जाएगा।

बता दें कि गया के टेकुना फार्म के बीआईटी परिसर में आयोजित तीन दिवसीय संत समरसता संगम में बिहार-झारंखड के साथ ही ​अयोध्या से एक हजार से ज्यादा महिला व पुरुष संत आये हुए हैं।

इनके बीच अलग-अलग संस्था को एक साथ लाकर संत समाज की ताकत को बढ़ाने पर विचार हो रहा है। इस संगम में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई संत केन्द्र की मोदी सरकार से अध्यादेश लाने की अपील कर रहे हैं।