Home > Election > SP-BSP और कांग्रेस का भरोसा अली में तो हमारा बजरंगबली में – योगी

SP-BSP और कांग्रेस का भरोसा अली में तो हमारा बजरंगबली में – योगी

मेरठ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ मायावती के बयान को लेकर निशाना साधा है।

मेरठ में मंगलवार को योगी ने कहा कि अगर एसपी-बीएसपी और कांग्रेस का भरोसा अली में है तो हमारा भरोसा बजरंगबली में है।

बता दें कि देवबंद में हुई गठबंधन की रैली में मायावती ने खासतौर पर मुस्लिमों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे अपना वोट बंटने ना दें और केवल गठबंधन के लिए ही वोट दें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायावती के इसी बयान को लेकर योगी आदित्यनाथ ने पहले भी कहा था कि इस बयान से उन्होंने कांशीराम और बाबा साहब आंबेडकर का अपमान किया है।

अब योगी ने कहा है, ‘देवबंद रैली में मायावती ने कहा था कि उन्हें मुस्लिम वोट चाहिए। मैं कहना चाहता हूं कि अगर एसपी-बीएसपी और कांग्रेस को अली पर भरोसा है तो हमें भी बजरंगबली पर भरोसा है। वे इस बात को मान चुके हैं कि बजरंगबली के अनुयायी उन्हें कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।’

मायावती ने मुस्लिमों से मांगे थे वोट

बताते चलें कि मायावती ने देवबंद की रैली में अपने भाषण में कहा था, ‘मैं खासतौर पर मुस्लिम समाज के लोगों से यह कहना चाहती हूं कि आपको भावनाओं में बहकर, रिश्ते-नातेदारों की बातों में आकर वोट बांटना नहीं है, बल्कि एकतरफा वोट गठबंधन को ही देना है।’

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों और नेताओं से प्रचार अभियान के दौरान जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र आदि के नाम पर ऐसी भावनात्मक अपील करने से बचने को कहा है, जिससे समाज में भेदभाव और तनाव फैलता हो।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, जिसमें पश्चिमी यूपी की भी आठ सीटें शामिल हैं।

इन आठ सीटों पर गठबंधन की ओर से चार पर बीएसपी, दो पर एसपी और दो पर आरएलडी चुनाव मैदान में हैं। 2014 में ये सभी सीटें बीजेपी के खाते में गई थीं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com