Home > India > न्याय नहीं मिला तो अपना लेंगे इस्लाम धर्म

न्याय नहीं मिला तो अपना लेंगे इस्लाम धर्म

अलीगढ़ के एक गांव में कई दलित परिवारों ने सवर्ण समुदाय से विवाद के बाद इस्लाम धर्म अपनाने की बात कही है। दलितों का कहना है कि पुलिस ने एकपक्षीय कार्रवाई की है और उनके समुदाय के लोगों पर झूठी धाराएं लगाकर गलत फंसाया है। इसके विरोध में दलितों ने देवी-देवताओं की प्रतिमाएं और कलेंडर सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र के गांव केशोपुर जाफरी में नाली को लेकर दलित समुदाय के लोगों का सवर्णों के साथ विवाद हुआ। एसडीएम, सीओ समेत प्रशासन-पुलिस के अधिकारियों ने गांव पहुंच कर दलितों को समझाने की कोशिश करने के साथ कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रशासन धर्म परिवर्तन जैसी किसी भी बात से इनकार करते हुए सिर्फ झगड़े की बात कह रहा है।

बताया जा रहा है कि केशोपुर जाफरी गांव में बीते मंगलवार को नाली बनाने को लेकर दलितों का सवर्ण समुदाय के लोगों से विवाद हो गया. उनका आरोप था कि नाली जानबूझकर उनके घरों की तरफ खोल दी गई। तकरार के बाद दोनों तरफ के लोगों से मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के कुछ लोगों को जेल भेज दिया।

दलितों ने पुलिस की कार्रवाई को इकतरफा बताते हुए सड़क पर आकर प्रदर्शन किया। दलितों का कहना है कि प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी तो वे अपना धर्म परिवर्तन कर लेगें। एसडीएम पंकज वर्मा के समझाने के बाद दलितों ने अपना विरोध प्रदर्शन शुक्रवार तक के लिए टाल दिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com