Home > Careers > Education > यहाँ देखें IIT JEE ADVANCE Results 2017: शशि बने बिहार टॉपर

यहाँ देखें IIT JEE ADVANCE Results 2017: शशि बने बिहार टॉपर

नई दिल्ली : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस 2017 का रिजल्ट रविवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। बिहार के ‘अभयानंद सुपर 30’ के शशि कुमार 298वां रैंक लाकर बिहार टॉपर बने हैं। इसी संस्थान में पढ़ने वाले केशव राज 487वें रैंक के साथ सूबे के सेकेंड टॉपर बने हैं। अभयानंद सुपर 30 के श्रेयस राज को 562वां रैंक मिला है।

आवेदन में मोबाइल नंबर दर्ज कराने वाले परीक्षार्थियों को एसएमएस से रिजल्ट की जानकारी पहले ही मिल गई। ई-मेल आईडी पर भी रिजल्ट की जानकारी दी जा रही है। परीक्षार्थी रिजल्ट देखने के लिए www.jeeadv.ac.in पर क्लिक कर सकते हैं।

इस साल 2.21 लाख परीक्षार्थी एडवांस की शामिल हुए हैं। इनमें से 35 हजार परीक्षार्थियों की ऑल इंडिया रैंक इस बार जारी की जाएगी। इसी के आधार पर 22 आईआईटी सहित अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों में अभ्यर्थियों को दाखिला मिलेगा।

आईआईटी सूत्रों के अनुसार इस साल जेईई एडवांस में सूबे के लगभग 20 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। बिहार गुवाहाटी जोन में आता है। विशेषज्ञों के अनुसार इस जोन में टॉप-10 में सूबे के आधे से अधिक परीक्षार्थी आ सकते हैं।

जेईई एडवांस में सफल अभ्यर्थी रविवार से बीआर्क की परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आवेदन 12 जून को संध्या पांच बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। परीक्षा 14 जून को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। रिजल्ट 18 जून को प्रकाशित किया जाएगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com