Home > Crime > खंडवा जिला आबकारी : स्कूल वैन से जप्त की अवैध शराब

खंडवा जिला आबकारी : स्कूल वैन से जप्त की अवैध शराब

खंडवा- आज कलेक्टर खंडवा के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी विनय रंगशाही के मार्गदर्शन में सहायक जिला आबकारी अधिकारी मुकेश रणदा के नेतृत्व में गठित आबकारी टीम द्वारा अवैध मदिरा के निर्माण परिवहन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे आबकारी विभाग को बड़ी सफलता तब लगी जब एक वैन को रोका और उसमे तकरीबन सवा लाख की देशी मदिरा जब्त की। वैन में से 29 पेटी देशी मदिरा प्लेन तथा 06 पेटी देशी मदिरा मसाला कुल 35 पेटी देशी मदिरा जप्त किये गए।

आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश रणदा ने बताया कि अभियान के दौरान खंडवा के इंदौर नाका स्थित भैरव मंदिर के पास मुखबिर की सूचना के आधार पर मारूती वैन वाहन क्रमांक MP09 V 0818 को रोककर तलाशी लेने पर वैन में से 29 पेटी देशी मदिरा प्लेन तथा 06 पेटी देशी मदिरा मसाला कुल 35 पेटी देशी मदिरा जप्त की और मौके से 02 आरोपियो, लड्डू पिता इंदर कुमार पुरी तथा कृष्णा पिता सदाशिव विश्वकर्मा निवासी खंडवा को गिरफ्तार कर किया गया।

पकडे गए आरोपियों के खिलाफ म. प्र. आबकारी अधिनियम 1915 संसोधित 2000 की धारा 34( 2 ) के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया। श्री रणदा ने बताया कि जप्त की गई वैन से स्कूली बच्चों के बेल्ट भी मिले हैं इस संबंध में भी जांच की जायेगी।

वहीँ उन्होंने बताया कि जप्त मदिरा की अनुमानित कीमत एक लाख है। उक्त कार्यवाही मे दीपक कुमार रोकडे, आबकारी उपनिरीक्षक, आबकारी मुख्य आरक्षक श्यामलाल, आबकारी आरक्षक प्रेमलाल, नगर सैनिक किशोरी, होसीलाल आदि का सराहनीय योगदान रहा है। जिला आबकारी अधिकारी विनय रंगशाही ने बताया कि उक्त कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।।




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com