Home > Crime > स्कूल बैग में हथियार ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

स्कूल बैग में हथियार ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

खंडवा : खंडवा पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की यह हथियार यूपी के महोबा ले जाए जा रहे थे। पुलिस का मानना हैं कि तस्करी के माध्यम से अवैध हथियार म.प्र. के कई जिलों एवं अन्य प्रदेशों में भी भेजे जा रहै हैं इन हथियारों का उपयोग अपराधी गंभीर घटनाओं में करते है। हथियार की तस्करी के लिए तस्कर ने स्कूल बैग का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने इस काम में अंतर्राज्यीय गिरोह के शामिल होने की संभाना होने की बात भी कही।

खंडवा पुलिस को सुचना मिली थी कि इंदौर-इच्छापुर मार्ग से अवैध हथियारो की तस्करी की जा रही हैं। पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया तो बुरहानपुर से इंदौर जाने वाली बस में के संग्दिग्ध यूवक पर नजर पड़ी। तलाशी लेने पर युवक के पास मौजूद स्कूल बैग से आठ देशी पिस्टल जब्त कर युवक को गिरफ्तार किया। आरोपी युवक थानसिंह उर्फ रमेश ग्राम पाचोरी थाना खकनार जिला बुरहानपुर का निवासी हैं। पुलिस ने बताया की गिरफ्तार आरोपी खकनार के सिकलीगरों से अवैध हथियार लेकर यूपी के महोबा में डिलेवरी करने जा रहा था। आरोपी युवक के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।पुलिस ने अवैध तस्कर को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने तीन दिन का रिमांड लिया हैं। पुलिस अब तस्करी के आरोप में पकड़े गए युवक से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी है की वह इन हथियारों को किसे देने जा रहा था।पुलिस अधीक्षक खण्डवा द्वारा कार्यवाही में सम्मिलित टीम को नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई हैं।

पुलिस ने शुरू किया अभियान

खंडवा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 15 अप्रैल से पुलिस ने अवैध हथियार रखने वालो की विरुद्ध अभियान शुरू किया हैं। इसी के तहत सुचना मिली थी की इंदौर-इच्छापुर मार्ग से अवैध हथियारो की तस्करी की जा रही हैं। जिसके चलते कार्यवाही की जाकर एक युवक गिरफ्तार किया गया है। यह अभियान सत्त जारी रहेगा।

पहले भी धवस्त किया हैं अवैध हथियारों का नेटवर्क
पुलिस अधीक्षक खंडवा पोस्टिंग से पहले भिंड में कार्यरत थे वह भी उन्होंने अवैध हथियारों के नेटवर्क को पूरी तरह नष्ट किया था। श्री भसीन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि यहाँ भी अवैध हथियार और अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुख्ता कार्ययोजना बना ली गई है। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से भी अपील की है कि वह ऐसे किसी भी संग्दिध को देखें तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। ताकि अपराधियों और अपराधों पर लगाम लगाई जा सकें।

सिकलीगरों पर भी कसेगा शिकंजा
खंडवा ,बुरहानपुर और खरगोन में सिकलीगर लम्बे समय से सक्रीय हैं हालांकि यह अब चोरी छुपे अवैध हथियारों का काम कर रहे है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि पकड़े गए युवक से प्ररम्भिक पूछताछ में अवैध हथियारों की तस्करी में सिकलीगरों का नाम भी सामने आया है। पुलिस सिकलीगरों को भी गिरफ्त में लेकर पूछताछ करेंगी।

अवैध हथियारों से सिकलीगरों का पुरना नाता
बुरहानपुर के खकनार में रहने वाले सिकलीग लम्बे समय से इस अवैध धंधे से जुड़े हुए है। बुरहानपुर जिला बनने से पहले ही तत्कालीन खंडवा पुलिस अधीक्षक अखितो सेमा ने विशेष अभियान चला कर इन पर शिकंजा कसा था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने इन्हे मुख्यधरा से जोड़ने के लिए भी अभियान चलाया था। जिसके चलते कई सिकलीगर मुख्यधारा में लौट आए थे। लेकिन अब फिर से अवैध हथियारों की तस्करी में सिकलीगरों का नाम जुड़ने लगा हैं।

रिपोर्ट @ निशात सिद्दीकी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .