Home > India News > उत्तर प्रदेश- कैबिनेट में अहम प्रस्तावों को मंजूरी

उत्तर प्रदेश- कैबिनेट में अहम प्रस्तावों को मंजूरी

akhilesh yadav file pic लखनऊ- यूपी कैबिनेट में अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, 2016-17 तबादला नीति के अनुमोदन को मंजूरी, दलहन-तिलहन के प्रमाणित बीजों पर मिलेगा अनुदान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू करने को मंजूरी, झींझक नगर पालिका को अपग्रेड किया जाएगा, कानपुर देहात की झींझक नगर पालिका अपग्रेड होगी, मैनपुरी कलेक्ट्रेट में आधुनिक मीटिंग हाल बनेगा, पशु चिकित्सकों की निजी प्रैक्टिस पर प्रतिबंध नहीं, प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास नहीं हो पाया, कन्नौज में बाल संग्रहालय बनाने का प्रस्ताव मंजूर, सचिवालय कर्मियों को CUG फोन देने को मंजूरी, प्रदेश में 4 नई तहसीलें बनाने का भी प्रस्ताव मंजूर, कन्नौज में हसेरन, चंदौली में नौगढ़ नई तहसील बनेगी, पीलीभीत में कलीनगर, अमरिया नई तहसील बनेगी, कैसरबाग बस स्टेशन अब मॉडल स्टेशन बनेगा, गोमतीनगर में 200 बेड का बाल महिला अस्पताल बनेगा, लॉयन सफारी में बाई साइकिल हाईवे बनाने को मंजूरी मिली।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने बुधवार को कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई। कैबिनेट में मौजूदा साल के लिए तबादला नीति में बदलाव और सैफई में इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने के साथ कई प्रस्तावों को मंजूरी म‌िली। सीएम अख‌िलेश ने देश के पहले साइक‌िल हाईवे को भी मंजूरी दी है। ये हाईवे आगरा से लायन सफारी इटावा तक होगा।

नई स्थानांतरण नीति के तहत हर साल की तरह मंत्रियों, प्रमुख सचिवों व विभागाध्यक्षों के लिए ट्रांसफर के मानक तय किए जाएंगे। साथ ही यह तबादला नीति कितने दिनों के लिए होगी, इसकी अवधि को मंजूरी दी जाएगी।

इस अवधि के बाद मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद ही तबादले किए जा सकेंगे। इसके अलावा कानपुर देहात की नगर पंचायत झींझक को उच्चीकृत कर तृतीय श्रेणी की नगर पालिका परिषद बनाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी म‌िल गई है।

मीट‌िंग में पशु चिकित्सकों के प्राइवेट प्रैक्टिस पर भी प्रतिबंध लगाया गया है और इसके एवज में उन्हें प्रैक्टिस बंद भत्ता द‌िया जाएगा। राजधानी लखनऊ के कैसरबाग बस स्टेशन को मॉडल बस स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके अंतर्गत उच्च विशिष्टियों के कार्य को मंजूरी दी गई है। कैसरबाग बस अड्डा एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा।

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .