पाकिस्तान में होगी इमरान खान की सरकार

0
20

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में 11वें संसदीय चुनाव के लिए बुधवार को वोटिंग हुई और अब यहां की नई सरकार की तस्वीर साफ हो गई है। क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के मुखिया इमरान खान देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।

इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को करारी शिकस्त दी है। नई सरकार के चुनाव के लिए पाकिस्तान में बुधवार सुबह 8 बजे से 85,307 पोलिंग बूथों पर शाम के 6।30 बजे तक वोट पड़े। वोटिंग के दौरान चुनाव आयोग के पास पोलिंग बूथ से कई शिकायतें भी मिलीं।

पाकिस्तान चुनाव में 26/11 हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफ़िज़ सईद को करारा झटका लगा है। रुझानों में हाफ़िज़ की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है। हाफ़िज़ ने 265 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की निजी ज़िंदगी भी विवादों से भरी रही है। इमरान खान की पहली शादी ब्रिटेन के एक अरबपति की बेटी जेमिमा से हुई थी जो तकरीबन 9 साल चली। जेमिमा से इमरान के 2 बेटे हैं।

उनकी दूसरी शादी 2015 में एक टीवी एंकर रेहम खान से हुई जो महज़ 10 महीने ही चल सकी। इस शादी को लेकर काफी विवाद खड़े हुए। रेहम खान एक किताब लिख रही हैं जिसमें इमरान के कई अवैध रिश्तों और औलादों का दावा किया गया है।