groom-जौनपुर – शादी होने के बाद दूल्हा कोहबर में पहुंचा तो नशे का सुरूर उसके सिर चढ़कर बोलने लगा। यह पता चलते ही दुल्हन और घर की महिलाएं नाराज हो गईं। गुस्साए घरातियों ने बारातियों को बंधक बना लिया।

इसके बाद 12 घंटे तक चली पंचायत के बाद दूल्हे के पिता ने शादी का खर्च वापस करने के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में बारातियों को मुक्त किया गया। यह घटना सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के एक गांव की 14 मई की रात की है।

सिंगरामऊ थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति की बेटी की शादी महाराजगंज थानाक्षेत्र के युवक के साथ तय थी। 14 मई की शाम को धूमधाम से बारात आई। बारातियों की खूब आवभगत की गई। जश्न के माहौल में शादी हुई। सिंदूरदान के बाद दूल्हा कोहबर में पहुंचा तो उसने महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी।

पहले तो महिलाएं नहीं समझ पाईं लेकिन उसने हद पार करने की कोशिश की तो महिलाओं ने विरोध किया। इसी बीच पता चला कि दूल्हा दारू के नशे में टुन्न है। वह कोहबर में गाना गाने लगा। महिलाओं ने इसकी खबर परिवार वालों को दी।

तब घरातियों ने बारातियों को बंधक बना लिया। रात से ही दोनों पक्षों के बीच पंचायत शुरू हुई। सब इंस्पेक्टर होरीलाल की मौजूदगी में 12 घंटे तक पंचायत चली। तय हुआ कि दुल्हन की विदाई नहीं होगी।

शादी का खर्च चुकाने के बाद ही बारातियों को मुक्त करने का प्रस्ताव लड़की पक्ष के लोगों ने रखा। दूल्हा और उसके परिवार के लोगों ने लिखकर दिया कि एक सप्ताह में वे खर्च के रुपये लौटा देंगे। इस आश्वासन पर बारातियों को मुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here