Home > State > Delhi > पीओके में पाकिस्‍तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

पीओके में पाकिस्‍तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

srinagar-mapनई दिल्‍ली- पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में पाकिस्‍तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन होने की खबर है। पीओके में बीते कुछ महीने से जिस तरह लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं, उससे पाकिस्तान की कलई खुल रही है। कश्मीर में आए दिन मानवाधिकार का राग अलापनेवाला पाकिस्तान पीओके में मौजूदा हालत को लेकर खुद फंसता जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान के अत्‍याचार के खिलाफ पीओके में हजारों की संख्‍या में लोगों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। गिलगित-बाल्टिस्‍तान में हुए इस जोरदार प्रदर्शन में बड़ी संख्‍या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर अपने गुस्‍से का इजहार किया और पाकिस्‍तान से आजादी के नारे लगाए। साथ ही गिलगिट से पाकिस्‍तानी फौज हटाने की मांग की है। गिलगिट-बाल्टिस्‍तान में पाकिस्‍तान और पाक पुलिस के अत्‍याचारों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हजारों की संख्‍या में लोग प्रदर्शन में शामिल हुए और नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे नाराज स्थानीय लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना ने 500 युवाओं को इसलिए हिरासत में ले लिया है क्‍योंकि उन्‍होंने सेना को गिलगित छोड़ने के लिए कहा था।

यह कोई पहली बार नहीं है जब गिलगित-बाल्टिस्‍तान में इस तरह पाकिस्‍तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पहले भी कई बार स्‍थानीय लोग पाक सेना के बढ़ते अत्‍याचारों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com