Home > Crime > गौरक्षा के नाम पर भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों को पीट-पीट कर मार डाला, इलाके में तनाव

गौरक्षा के नाम पर भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों को पीट-पीट कर मार डाला, इलाके में तनाव

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के बड़हरिया गांव में रविवार की सुबह करीब तीन बजे गाय चोर होने के शक में भीड़ ने दो अल्पसंख्यक युवकों को पीट-पीट कर हत्या कर डाली।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारे गए युवकों की पहचान हफीजुल शेख और अनवर हुसैन के तौर पर हुई है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हफीजुल असम के घुबड़ी जिले का जबकि अनवर कूचबिहार जिले का रहने वाला था। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों युवक गाय चोर थे या किसी नजदीकी बाजार से पशुओं को खरीद कर अपने साथ ले जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि भीड़ ने मृतकों के पिकअप वैन में भी तोड़-फोड़ की। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवकों को धूपगुड़ी अस्पताल ले गई जिन्हें वहां मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने पिकअप वैन को जब्त कर उसमें लदी सात गायों को अपने कब्जे में ले लिया। इलाके में भारी तनाव को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

खबर लिखे जाने तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। यह हत्या उस दिन सामने आई जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में धर्म और आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात कह रहे थे। बता दें कि इससे पहले उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके में गाय चोर होने के शक में तीन अल्पसंख्यक युवकों की भी जून महीने में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। – इनपुट / एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com