rashtrapati-bhavanनई दिल्ली – लगातार सुर्खियां बटोर रहे लगभग हर रोज ट्वीट कर नए खुलासे का दावा करने का दावा करने वाले आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के लिए एक नई परेशानी पैदा हो सकती है। मोदी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक ‘हाई प्रोफाइल’ शिकायत दर्ज करवाई गई है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति भवन ने मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है जिसमें 23 जून के ट्वीट का जिक्र है। इसी ट्वीट में मोदी ने राष्ट्रपति के सचिव ओमिता पॉल का जिक्र किया था।

दिल्ली पुलिस को भेजी गई औपचारिक शिकायत में राष्ट्रपति भवन ने इस ट्वीट की एक कॉपी भी अटैच की है। सूत्रों के अनुसार, शिकायत में राष्ट्रपति भवन के अधिकारी का दस्तखत है, जिसमें दिल्ली पुलिस से मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है। हालांकि, राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने कहा कि मामले पर किसी तरह की टिप्पणी से इंकार कर दिया है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन ने पहले एक बयान जारी कर ललित मोदी के 23 जून वाले ट्वीट को आधारहीन, विवादास्पद और दुर्भावनापूर्ण करार दिया था।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने राष्ट्रपति भवन द्वारा भेजी गई शिकायत की पुष्टि करते हुए बताया है कि शिकायत के साथ ट्वीट की कॉपी भी भेजी गई है। हालांकि, उन्होंने इसका विस्तार से जिक्र करने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले हमें ऐसी शिकायत मिली है और अभी इसकी जांच चल रही है। हम मामले में विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और बहुत जल्द जरूरी कार्रवाई की जाएगी।’

इससे पहले, एक मामले में यूके के अधिकारियों के सामने दी गई गवाही में ललित मोदी ने आरोप लगाया था कि वित्त मंत्री रहते हुए प्रणब मुखर्जी ने उनके पीछे ईडी को लगा दिया था, क्योंकि आईपीएल की कोच्ची टीम में सुनंदा पुष्कर की हिस्सेदारी के उनके (ललित के) खुलासे से शशि थरूर को यूपीए सरकार का मंत्री पद गंवाना पड़ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here