अलीगढ़ में फर्जी वोट को लेकर हंगामा व पथराव - Tez News
Home > India News > अलीगढ़ में फर्जी वोट को लेकर हंगामा व पथराव

अलीगढ़ में फर्जी वोट को लेकर हंगामा व पथराव

लखनऊ: निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार को मतदान सुबह 7.30 बजे से शुरू हो चुके हैं। 25 जिलों की 189 नगरीय निकायों के 3790 पदों के लिए 24622 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इसमें लखनऊ, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, इलाहाबाद, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर सहित 25 जिलों में मतदान होना है। इस चरण में छह नगर निगम, 51 नगर पालिका परिषद व 132 नगर पंचायतें शामिल हैं। देवरिया, भदोही और अंबेडकरनगर में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं भदोही में 11.2 प्रतिश मतदान हुआ है।

अलीगढ़ में फर्जी वोटिंग पर हंगामा, पथराव –

अलीगढ़ के सासनी गेट के मोहल्ला पठान में फर्जी वोट को लेकर हंगामा हो गया। 14 साल के किशोर से वोट डलवाने का लोगों ने आरोप लगाया और एक किशोर को पीट दिया। मुस्लिम समाज के इस किशोर के पक्ष में आए लोगों ने पथराव कर दिया। बड़ी संख्या में पुलिस जवान व अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। हंगामे के बाद पीटासिन अधिकारी को बदल दिया गया। एडीएम प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

देवरिया का हाल: (सभी आंकड़े प्रतिशत में)

नगर पालिका परिषद देवरिया- 9.6

नगर पालिका परिषद गौरा बरहज- 11.4

नगर पंचायत गौरीबाजार- 12

नगर पंचायत रामपुर कारखाना- 12

नगर पंचायत मझौलीराज- 12

नगर पंचायत भाटपाररानी- 12

नगर पंचायत सलेमपुर- 7

नगर पंचायत बरियारपुर -12

नगर पंचायत भटनी- 9

नगर पंचायत लार- 14.9

नगर पंचायत रुद्रपुर- 10

9 बजे तक कुल मतदान फीसद- 11.08

अंबेडकरनगर का हाल: (सभी आंकड़े प्रतिशत में)

नगर पालिका अकबरपुर- 11.50

नगर पालिका टांडा- 11.50

नगर पालिका जलालपुर- 12

नगर पंचायत इल्तिफातगंज- 12

नगर पंचायत किछौछा- 12

कुल मतदान- 12.50

बलिया का हाल: (सभी आंकड़े प्रतिशत में)

बासडीह- 10

मनियर- 16

रसड़ा- 12

सहतवार- 15

सिकन्दरपुर- 16

बैरिया- 15

बेल्थरा रोड- 19.5

रेवती- 16

बलिया- 13

चितबड़ागांव- 20

कुल मतदान- 15 फीसद

लखनऊ के आशियाना स्थित सेंट्रल अकादमी स्कूल में में वोटिंग नही शुरू हो पाई। ईवीएम खराब होने से वोटर बैरंग वापस हो रहे हैं। वहीं लखनऊ विश्वविद्याल के आर्ट कालेज में भी ईवीएम खराब होने का मामला सामने आया है। ईवीएम में खराबी से इलाके की जनता नाराज है। वहीं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहसिन रजा भी लखनऊ में मतदान करने पहुंचे।

वाराणसी में फर्जी वोटिंग करती पकड़ी गईं 8 महिलाएं –

पंचकोशी से पाण्डेयपुर मार्ग पर स्थित सेन्ट मैरिज स्कूल मे वोटिंग करने गए फर्जी तरीके से आठ महिलाओं के साथ दो पुरुष पकड़े गए है। फर्जी आधार कार्ड बनाकर वोट देने की बात कही थी व चन्द रुपए का लालच भी दिया गया था। पकड़े गये महिला व पुरुष दानगंज, मुनारी बाजार, कोटवा के बताए जा रहे हैं। अभी सभी को स्कूल मे ही पुलिस के द्वारा बैठाया गया है।

लखनऊ में मेयर पार्षद चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है लेकिन, कई जगह ईवीएम खराब होने की खबर रही है। मतदान अधिकारी लगातार ईवीएम को दुरुस्त करने पर काम कर रहे हैं।

वहीं श्रावस्ती में ठंड के बावजूद सुबह 7.30 बजट ही मतदान केंद्रों पर वोटरों की कतारें लगने लगीं। नगर पंचायत इकौना के जगजीत सिंह इण्टर कॉलेज के बूथ पर मतदान करने आई महिला वोटर।

वहीं सुलतानपुर के जीआइसी बूथ पर बाक्स नही खुल रहा जिसके चलते मतदान रुका। अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। वहीं बलिया के पोलिंग बूथ पर मंत्री उपेंद्र तिवारी भी वोट करने पहुंचे।

इसी क्रम में अलीगढ़ जिले में दूसरे चरण के तहत सुबह 7: 30 बजे से मतदान शुरू हो चुके हैं। जिले के कुल 7.84 लाख मतदाता 1271 प्रत्यशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इसमें 13 मेयर, 477 पार्षद, 73 चेयरमैन और 708 सभासद पद के प्रत्यशी हैं। जिले में 12 निकाय क्षेत्रों के 768 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। कोल तहसील के पांच अतिसंवेदनशील पंचायतों पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com