कर्नाटक: जी परमेश्वर के ठिकानों परआयकर विभाग की छापेमारी, बरामद किए 4.52 करोड़ रुपये

0
1

बंगलूरू : कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को उनके 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था वो आज भी जारी है। अधिकारियों ने इस छापेमारी से अबतक करीब 4 करोड़ रुपये का कैश बरामद किया है। वहीं, दूसरी तरफ जी परमेश्वर के भाई के बेटे आनंद के घर भी इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है।

बता दें, आयकर विभाग को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली कि जी परमेश्वर से संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं है जिन्हें उन्होंने सबसे छिपा कर रखा है। गुरुवार को की गई छापेमारी में आयकर विभाग ने 4.52 करोड़ रुपये की धनराशी बरामद किया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आज यह धनराशी बढ़ सकती है।

नीट परीक्षा से जुड़ी करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी के शक में की गई यह छापेमारी पूर्व डिप्टी सीएम और उनके भाई के बेटे के आवासों पर की गई। इसमे कर्नाटक और राजस्थान के करीब 30 ठिकाने शामिल हैं। बता दे, डिप्टी सीएम रहे जी परमेश्वर के पिता एच गंगाधराय ने 58 वर्ष पहले सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की स्थापना की थी जिसे अब उनका परिवार चलाता है।

छापेमारी के दौरान गुरुवार को जी परमेश्वर का भी बयान आया था। उनका कहना था कि, छापेमारी की जानकरी उन्हें नहीं थी, आयकर विभाग की टीम छापेमारी कहां कर रही है इसकी भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। परमेश्वर ने कहा, टीम तलाशी ले इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। अगर हमरी तरफ से कोई गलती हुई है तो हम उसे सुधारेंगे।