इकोनॉमी को बचाने के लिए नोट पर छापना चाहिए लक्ष्मी जी का फोटो : सुब्रमण्यम

खंडवा : भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भारत में बढ़ती जनसंख्या कोई समस्या नहीं है बल्कि इस इस जनसंख्या को उत्पादकता के रूप में शिक्षित करने के उपाय ढूंढना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक ही है दोनों के वंशज भी एक ही है इस बात को साबित करने के लिए उन्होंने कहा की इंडोनेशिया के मुसलमान मानते हैं कि हमारे वंशज एक ही है लेकिन इसे भारत का मुसलमान क्यों नहीं मान पाता।
इस बात को साबित करने के लिए उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया के 10 हजार के नोट पर गणेश जी की फोटो इस बात को प्रमाणित भी करती है। बाद में मीडिया के एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि भारत में भी 10हजार के नोट पर लक्ष्मी जी का फोटो छपना चाहिए जिस प्रकार इंडोनेशिया ने 10 हजार के नोट पर गणेश जी का फोटो छपा है। उन्होंने कहा कि गणेश जी विध्न हारता है लेकिन लक्ष्मी जी धन की देवी है।

स्वामी ने कहा कि हम यूनिवर्सल सिविल कोड लाने वाले है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कई बार कहा है की यूनिवर्सल कोड लाना चाहिए । स्वामी ने कहा की यदि मोदी का मन लग जाए तो 5 मिनट में यह भी हो जाएगा। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर के फैसले पर 95% लोगों ने माना कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन करेंगे। मुसलमानों की भी यही राय थी उन्होंने कहा यदि ऐसा ही सबका समर्थन मिलता रहा तो तो जल्दी ही काशी मथुरा के बारे में भी फैसला हो जाएगा ।

बाद में पत्रकारों से चर्चा करते समय एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस तरह से इंडोनेशिया में 10 हजार के नोट पर गणेश जी की प्रतिमा है तो क्या भारत की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए यहां पर भी ऐसा कुछ होगा तो उन्होंने कहा कि यहां लक्ष्मी जी का फोटो छपरा चाहिए।