Home > Sports > Cricket > ऑस्ट्रेलिया को हरा कर भारत ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

ऑस्ट्रेलिया को हरा कर भारत ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

धर्मशाला : केएल राहुल के नाबाद अर्द्धशतक (51) की मदद से भारत ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराया। भारत ने 106 रनों के लक्ष्य को चौथे दिन सुबह 23.5 अोवरों में 2 विकेट खोकर हासिल किया। इसी के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर फिर कब्जा जमाया। रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को विजेता ट्रॉफी प्रदान की।

भारत ने चौथे दिन सुबह 19/0 से आगे खेलना शुरू किया। राहुल खुुलकर स्ट्रोक्स खेल रहे थे, लेकिन विजय सहज नहीं दिख रहे थे। पैट कमिंस ने विजय (8) को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों झिलवाया। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि चेतेश्वर पुजारा जोखिमभरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए। पुजारा ने ऑफ साइड में गेंद को खेला और उनके और राहुल के बीच तालमेल गड़बड़ाया, इसी बीच पाइंट से दौड़कर आते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने सीधे थ्रो पर उन्हें रन आउट किया।

इसके बाद राहुल और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेहमानों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। रहाणे 27 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल 76 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 51 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर लौटे। राहुल की यह इस सीरीज में छठी फिफ्टी रही।

ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 में अपने देश में भारत को 2-0 से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी, जिसे अब 2-1 की जीत के साथ भारत ने फिर हासिल कर लिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com