Home > Sports > Cricket > भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से रौंदा

भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से रौंदा

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम मंगलवार को हागले ओवल मैदान पर आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया है। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम महज 69 रन ही बना सकी।

टीम इंडिया ने 9 विकेट खो कर 272 रन बनाए। भारत की तरफ से शुभम गिल ने शानदार 102 रनों की पारी खेली इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 41 रन बनाए। जबकि मनजोत कालरा ने 47 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तानी टीम को शुरुआती झटके लगे और महज 20 रनों में उसके तीन विकेट चले गए हैं।

पाकिस्तान के ये तीनों विकेट ईशान पोरेल ने झटके हैं। पाकिस्तान ने 50 रन के भीतर ही अपने सात खिलाड़ी खो दिए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान कभी भी इस रेस में नहीं दिखी और लगातार विकेट खोती रही। उसका पहला विकेट मुहम्मद जैद आलम के रूप में 10 के कुल स्कोर पर गिरा। पोरेल ने उन्हें अपना शिकार बनाया। तीन रन बाद ही पोरेल ने इमरान शाह (2) को पवेलियन भेज दिया। यहां से विकेट लगातार गिरते रहे और पाकिस्तान की टीम फाइनल में जाने से चूक गई।

भारतीय गेंदबाजी में सबसे अधिक ईशान पोरेल ने चार विकेट झटके और पाकिस्तान को 69 रनों पर ऑल आउट करने में बड़ी भूमिका निभाई। भारत की तरफ से पोरेल के अलावा शिवा सिंह और रयान पराग ने दो-दो विकेट लिए। रॉय और अभिषेक शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

U19 World Cup 2018 Score, India vs Pakistan U19 Semifinal Highlights:

-पाकिस्तान के नाजिर 18 रन बनाकर आउट हो गए। नाजिक के आउट होते ही पाकिस्तान टीम की जीत की बची हुई उम्मीदें भी खत्म हो गई है। भारतीय गेंदबाज इस मैच को जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश में हैं।

–पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने रन बनाने में लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं। इशान पोरेल लगातार विकेट निकाल रहे हैं तो वहीं बाकी गेंदबाज भी अपनी भूमिका अच्छी तरह निभा रहे हैं।

-पाकिस्तान के अब तक 3 विकेट गिरे हैं और तीनों कामयाबी ईशान पोरेल ने दिलाई है। नई गेंद का ईशान ने अब तक शानदार इस्तेमाल किया है।

– पाकिस्तान को 8वें ओवर में तीसरा झटका लगा है। अली ज़रयाब आउट हो गए हैं। कप्तान पृथ्वी शॉ ने अली का शानदार कैच लपका।

-भारतीय गेंदबाज इशान पोरेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई, उन्होंने मोहम्मद जैद को आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया।

— शुभम गिल के शतक पर कुछ इस तरह से झूम उठा स्टेडियम। शुभम ने धुआंधार 102 रनों की पारी खेली। शुभम की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने विशाल लक्ष्य रखा है।

-भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज लगातार परेशान नजर आ रहे हैं।

-पाकिस्तान की बल्लेबाजी का दारोमदार अली जरयाब आसिफ और रोहिल नजीर के कंधों पर होगा। जबकि गेंदबाजी में सबकी नजरें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर टिकी होगी।

-भारत अगर इस मैच में जीतता है तो उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा, जिसने अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

-बल्लेबाजी विभाग में भारतीय टीम शुभम गिल पर निर्भर रहेगी जिन्होंन इस विश्व कप के सभी मैचों में 50 से अधिक का स्कोर बनाया हैं।

-गेंदबाजी का भार अंकुल रॉय के कंधों पर होगा, जिन्होंने अब तक विश्व कप के टीम के लिए चार मैचों में सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com