भारत-पाक विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द : MEA

0
14

नई दिल्ली। इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात रद्द हो गई है। भारत के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी। यह फैसला कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए किया गया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि, भारत-पाकिस्तान के बीच अब विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात नहीं होगी। भारत के साथ बातचीत का जो एजेंडा पाकिस्तान ने रखा था, उसके पीछे की नीयत सामने आ गई है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का असल चेहरा भी सामने आया गया है। इस बदली हुई परिस्थिति में भारत-पाक के बीच किसी भी स्तर पर बातचीत संभव नहीं है।

रवीश कुमार ने कहा कि, कश्मीर के मौजूदा हालात और पाक में आतंकियों पर जारी डाक टिकट से पाक की बदनीयत दुनिया के सामने आ गई है।

पाकिस्तान ने बीस आतंकियों के डाक टिकट जारी किया है। जिसमें बुरहान वानी भी शामिल है। इसे लेकर भी भारत ने अपनी आपत्ति जताई थी। वहीं भारत ने बीएसएफ जवान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई बर्बर हत्या पर भी नाराजगी जताई है। वहीं आज शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद भी ये मुद्दा गरमाया हुआ था और इसी हालात को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है।