Home > Latest News > भारत-इंग्लैंड खेलेंगे फाइनल, Google CEO की भविष्यवाणी

भारत-इंग्लैंड खेलेंगे फाइनल, Google CEO की भविष्यवाणी

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

पिचाई चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने।

पिचाई ने यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में कहा, “यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं।”

पिचाई यूएसआईबीसी की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने पूछा था कि “आपको क्या लगता है कि फाइनल मैच किसके बीच होगा?”

खुद को क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आए तो उन्हें बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा था। पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के अपने कुछ अनुभव भी साझा किए।

पिचाई ने कहा, “जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल में हाथ आजमाने की कोशिश की। मेरा मानना है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की।”

पिचाई ने कहा, “क्रिकेट में जब आप रन के लिए दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो, तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। इसलिए आखिर में मुझे अहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों से सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार बना रहेगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप क्रिकेट चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत कुछ दांव पर लगा है।’’

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com