Home > State > Bihar > मंत्री को जिंदा जलाने की कोशिश ,500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मंत्री को जिंदा जलाने की कोशिश ,500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Bihar-Minister-Vinay-Bihariपटना [ TNN ] बिहार के सासाराम में भीड़ ने रोहतास के जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों के सामने प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री को जिंदा जलाने की कोशिश की। घटना सोमवार शाम की है।

घटना ताराचंदी मंदिर में घटी जहां प्रशासन ने नवरात्रा के उपलक्ष में सांसकृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश के कला एवं संसकृति मंत्री विनय बिहारी ने किया, जो लोक गायक भी हैं। इस दौरान उन्होंने धार्मिक गाने भी गाए। अन्य लोक गायकों को भी इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देनी थी।

हालांकि, खराब आवाज और बैठने की व्यवस्था के चलते कार्यक्रम में मौजूद लोग नाराज हो गए और उनमे से कुछ लोगों ने मंच की ओर कुर्सियां फेंकनी शुरू कर दी। इनमें से एक कुर्सी पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा पर गिर गई जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठियां भाजनी शुरू कर दी। इससे लोग और नाराज हो गए और उन्होंने पुलिस एवं मंच पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

लोगों के गुस्से को भांपते हुए मंत्री और अधिकारी इधर उधर भागते हुए नजर आए। मंगलवार सुबह संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मंत्री ने बताया कि अगर मंच के नीचे मैं दो घंटे तक नहीं छुपता तो लोग मुझे जिंदा जला देते। गुस्साई भीड़ ने उनकी सरकारी कार को आग के हवाले कर दिया था।

बिहारी ने बताया कि पेट्रोल के कैन लेकर घूम रहे लोगों को यह कहते हुए सुना की मंत्री को जिंदा जलाएंगे। मैंने बाद में अपना दिमाग इस्तेमाल करते हुए मंच के नीचे से निकलकर सड़क की ओर दौड़ पड़ा। लोगों ने मंच को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, सड़क की ओर दौड़ते वक्त लोगों ने उनकी ओर पत्थर फेंके जिससे उनके सिर में चोटें आई।

मंत्री ने प्रशासन को घटना के लिए जिम्मेदार बताते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। जबकि, पुलिस अधीक्षक कुशवाहा ने कहा कि 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमे से एक के पास से पेट्रोल से भरी बोतल भी बरामद की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट आर के झा ने बताया कि मंत्री के आने की सूचना देरी से मिलने के कारण हम उनकी सुरक्षा के प्रयाप्त बंदोबस्त नहीं कर पाए। हालांकि, मंत्री के मुताबिक उन्होने जिला प्रशासन को एक महीना पहले ही कार्यक्रम में हिस्सा लेने की जानकारी दे दी थी। मंत्री की कार के अलावा भीड़ ने 12 अन्य कारों को भी आग के हवाले कर दिया। हिंसा मे 100 लोग घायल भी हुए हैं।

मंत्री का आरोप है कि साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया। सिर्फ मेरी ही कार को आग के हवाले क्यो किया गया। कई सरकारी गाडियां पास में खड़ी थीं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .