Home > State > Bihar > रेलवे ‘दुधारू गाय’ भाजपा राज में बीमार- लालू यादव

रेलवे ‘दुधारू गाय’ भाजपा राज में बीमार- लालू यादव

railway jersey cow

railway jersey cow

पटना- राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे की स्थिति को लेकर भाजपा पर जमकर ताने कसे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में पूर्व रेल मंत्री ने रेलवे द्वारा की गई हाल की दो गलत नीतिगत पहल का उल्लेख किया है।

जीहां यादव ने रेलवे की खराब स्थिति पर दुख जताया है ! इसके साथ ही केंद्र सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए यादव ने ट्वीट किया है कि ‘रेलवे जर्सी गाय की तरह है ! मोदी सरकार ने इस दुधारू गौमाता को ना तो ठीक से दुहा है और न ही प्यार-मोहब्बत से उसकी सेवा-सुश्रूषा की है ! इसके साथ ही अगले ट्वीट में पूर्व रेलमंत्री ने लिखा है कि ‘यही वजह है कि यह दुधारू गाय बीमार हो गई है ! यदि केंद्र सरकार गरीब विरोधी नीतियों को छोड़ दे तो ये फिर से तंदुरुस्‍त होकर भरपूर दूध देने लगेगी !’

उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और जापान की जेआईसीए जैसे वित्तीय संस्थानों से 40 अरब डॉलर उधार लेने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर अंधाधुंध कर्ज उठाना आत्मघाती हो सकता है। क्योंकि यह धन बुलेट ट्रेन जैसी धन पीने वाली परियोजनाओं पर लगाया जाना है जो लाभकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह और भी खतरनाक है जबकि भारतीय रेल को अपने रोजमर्रा के खर्च के लिए पर्याप्त आमदनी नहीं हो रही है।

प्रसाद ने कहा, ‘दूसरा मुद्दा रेलवे द्वारा लागत कम करने और निजीकरण आदि के लिए गठित समितियों का है। ऐसी पहल से रेल कर्मचारियों का मनोबल बुरी तरह से प्रभावित है।’

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .