Home > Exclusive > जब कलेक्टर आफिस के बाहर छात्रों ने लगा लिया स्कूल

जब कलेक्टर आफिस के बाहर छात्रों ने लगा लिया स्कूल

खंडवा : (निशात सिद्दीकी/जावेद खान ) खंडवा की एक स्कूल में शिक्षको की कमी से जूझते बच्चो ने एक अनूठा तरीका खोज निकाला। यह बच्चे शिक्षकों की मांग करने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुचे और कार्यालय के बाहर लाबी में ही अपनी क्लास लगाकर पढ़ाई शुरू कर दी। जब कलेक्टर साहब ने बच्चों को पढ़ाई करते देखा तो अपने रूम में बुलाया और जिला शिक्षा अधिकारी को तुरंत इस स्कूल में विज्ञान के शिक्षकों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

आपने छात्रों को स्कूल या खुले में पढ़ते हुए तो बहुत बार देखा होगा पर आप पहली बार किसी कलेक्टर कार्यालय के बाहर बच्चों को पढ़ाई करते हुए देख रहे है। दरअसल यह बच्चे खंडवा के ग्राम रुस्तम पुर की शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल के विज्ञान संकाय में पढ़ने वाले छात्र हैं। इनका कहना हैं कि उन्होंने स्कूल में विज्ञान विषय में एडमिशन तो ले लिया पर स्कूल में इन्हे विज्ञान पढ़ाने वाला कोई नहीं हैं। पढ़ाई के दो महीने बीत जाने के बाद भी इन्हे कोई शिक्षक पढ़ाने नहीं आया है। इसलिए इन लोगों ने खंडवा कलेक्टर ऑफिस में आकर विज्ञान की पढ़ाई शुरू कर दी। यह बच्चे अपनी स्कूल में विज्ञान के शिक्षकों की मांग कर रहे थे।

हालांकि इन बच्चों ने जब कलेक्टर परिसर में अपनी क्लास शुरू की उस वक्त खंडवा कलेक्टर अभिषेक सिंह अपने दफ्तर में नहीं थे। जैसे ही कलेक्टर अभिषेक सिंह अपने दफ्तर पहुंचे इन छात्रों को परिसर में पढ़ता देख अपने पास बुलाया और इनकी समस्या सुनी। समस्या सुनने के बाद कलेक्टर अभिषेक सिंह ने तत्काल शिक्षा अधिकारी को फोन कर स्कूल में विज्ञान विषय के शिक्षकों की वयवस्था करने के निर्देश दिए।

खंडवा कलेक्टर श्री सिंह ने तेज़ न्यूज़ नेटवर्क को बताया कि रुस्तमपुर से आए छात्रों ने स्क़ूल में विज्ञान संकाय के शिक्षकों की कमी का जिक्र किया है। मैने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को उस स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। साथ ही ऐसे स्कूलों की जानकारी भी मांगी है जहां महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षक नहीं हैं। हम वहा भी शिक्षकों का प्रबंध करेंगे। ताकि बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण करें। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य का प्रश्न है ऐसे में हमारी और से अच्छी शिक्षा देने के पुरे प्रयास किए जाएंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .