Home > State > Delhi > बाल बाल बचे नरेंद्र मोदी , एयर इंडिया के प्लेन के अंदर ग्रेनेड

बाल बाल बचे नरेंद्र मोदी , एयर इंडिया के प्लेन के अंदर ग्रेनेड

Air_Indiaनई दिल्ली [ TNN ] भारतीय सुरक्षा एजेंसियों में उस समय खलबली मच गई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वैकल्पिक तौर पर रखे गए एयर इंडिया के एक प्लेन के अंदर एक निष्क्रिय ग्रेनेड पाया गया। यह प्लेन पीएम मोदी की हालिया अमेरिका यात्रा के लिए दूसरे विकल्प के तौर पर रखा गया था।

इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर खड़े इस बोइंग-746 हवाई जहाज को उस समय इस्तेमाल में लाया जाता, जब नरेंद्र मोदी को अमेरिका ले जाने वाले जंबो जेट में किसी तरह की गड़बड़ी हो जाती। सूत्रों के अनुसार, नरेंद्र मोदी के गुरुवार रात भारत पहुंचने के साथ ही इस हवाई जहाज को फिर से कमर्शल ऑपरेशन में लगा दिया गया था।

सूत्र ने बताया, ‘इस प्लेन को दिल्ली-मुंबई-हैदराबाद-जेद्दा की फ्लाइट पर भेजा गया था। शनिवार सुबह जेद्दा पहुंचने के बाद सिक्यॉरिटी कर्मचारियों को प्लेन के बिजनस क्लास में एक निष्क्रिय ग्रेनेड मिला। पीएम के लिए वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध इस हवाई जहाज में बम मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई।’ अभी यह प्लेन जेद्दा में है और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे कालीकट आना है।

सूत्रों ने आगे बताया कि जेद्दा एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी ने प्लेन की जांच कर ली है और इसे उड़ने की इजाजत दे दी है। लेकिन अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी इस मामले की जांच में लग गई हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहीं हैं कि इस जहाज में ग्रेनेड कहां से आया। एयर इंडिया की टीम और सुरक्षा एजेंसियां सारी रात इस सवाल का हल तलाशने की कोशिश करती रहीं। यदि यह भारत की सुरक्षा या खुफिया एजेंसियों द्वारा हमारी प्लेन सुरक्षा में लगी टीम की सतर्कता की जांच के लिए है तो ठीक है, नहीं तो वाकई में यह सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही गंभीर मुद्दा है।’

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .