Home > India News > लव जिहाद केस: ISIS के संपर्क में था हादिया का पति- NIA

लव जिहाद केस: ISIS के संपर्क में था हादिया का पति- NIA

केरल के कथित लव जिहाद केस में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की जांच ने नया मोड़ ला दिया है, एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में हादिया के पति शफीन पर आरोप लगाया है कि वह शादी से पहले से ही आतंकी संगठन आईएसआईएस के दो संदिग्धों के संपर्क में था। मनसीद और शफान नाम के वे लड़के उमर अल हिंदी केस में आरोपी बनाए गए हैं। उन दोनों के खिलाफ दायर चार्जशीट के मुताबिक, हाईकोर्ट के जज, पुलिस अफसर और कई राजनेता उनके निशाने पर थे।

जांच के मुताबिक, शफीन एक फेसबुक ग्रुप के जरिए दोनों से बात करता था, उस ग्रुप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से संबंधित बातें हुआ करती थीं।

एनआईए का मानना है कि हादिया और शफीन को मिलवाने का काम ‘waytonikah.com’ नाम की वैवाहिक वेबसाइट ने ही बल्कि मनसीद ने ही किया था। वहीं अबतक हादिया और शफीन दावा करते रहे हैं कि उनकी मुलाकात वेबसाइट के ही जरिए हुई थी।

शादी के बाद भी नहीं देखी थी प्रोफाइल

शफीन ने 19 सितंबर 2015 को अपनी आईडी बनाई थी, वहीं हादिया की आईडी 17 अप्रैल 2016 को बनी थी। खबर के मुताबिक, हादिया ने 17 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच 49 लोगों की प्रोफाइल्स को देखा था जिसमें शफीन शामिल नहीं था। वहीं शफीन ने 67 लोगों की प्रोफाइल देखी थी जिसमें हादिया की प्रोफाइल शामिल नहीं थी। दोनों ने 31 दिसंबर 2016 तक दोनों में से किसी की भी प्रोफाइल नहीं देखी थी, जबकि उस वक्त तक दोनों शादी कर चुके थे।

बता दें कि हादिया और शफीन ने दिसंबर 2016 में शादी की थी जिसके बाद हादिया के पिता केरल हाई कोर्ट पहुंचा जिसके बाद दोनों की शादी को रद्द कर दिया गया था। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .