Home > India News > #MeToo 24 साल पहले एमजे अकबर ने मेरा रेप किया था

#MeToo 24 साल पहले एमजे अकबर ने मेरा रेप किया था

 

अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय मूल की पत्रकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

पल्लवी गोगोई नाम की ये पत्रकार नेशनल पब्लिक रेडियो (NPR) में चीफ बिजनेस रिपोर्टर हैं।

उन्होंने ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार में एक कॉलम में पूरी घटना का ज़िक्र किया है। हालांकि एमजे अकबर के वकील ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है।

पल्लवी गोगोई ने लिखा है कि एमजे अकबर एक शानदार पत्रकार थे लेकिन ‘एशियन एज’ अखबार में एडिटर-इन-चीफ रहते हुए उन्होंने अपने अपने पद का दुरुपयोग किया।

गोगोई ने जब एशियन एज में नौकरी शुरू की थी, तब उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी। पल्लवी के मुताबिक घटना 1994 की है।

गोगोई ने लिखा है, ”मैं उनकी भाषा शैली से काफी प्रभावित थी। मैं सोचती थी कि काश मैं भी ऐसा लिखूं। लिहाजा मैं उनका काफी सम्मान करती थी। ऐसे में उनकी गालियों को भी मैं सह लेती थी।”

सिर्फ 23 साल की उम्र में गोगोई को अखबार में ओपिनियन पेज का एडिटर बना दिया गया। लेकिन उनका कहना है कि इसके लिए उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

उस दिन को याद करते हुए उन्होंने लिखा है। ”अकबर ने मेरी तारीफ की, लेकिन अचानक ही उसने मुझे किस कर लिया। मैं बेहद डर गई…. मैं शर्मिंदा हो गई।” गोगोई ने पूरी घटना अपने एक साथी को बताई।

दूसरी घटना कुछ महीनों के बाद मुंबई में एक मैगजीन लॉन्च के दौरान हुई। उन्होंने इस घटना का ज़िक्र करते हुए लिखा, ”अकबर ने मुझे ताज होटल के कमरे में बुलाया।

एक बार फिर से उन्होंने मुझे किस करने की कोशिश की। मैंने उन्हें धक्का दिया। उसने मेरे चहरे पर खरोंच मार दी…मैं रोते हुए वहां से भागी। उस दिन शाम को एक दोस्त को बताया कि मेरे चेहरे पर इसलिए खरोंच आ गई क्योंकि मैं होटल में गिर गई थी।”

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .