Home > State > Bihar > बिहार : मंदिर तोड़ने गई पुलिस पर पथराव,आगजनी

बिहार : मंदिर तोड़ने गई पुलिस पर पथराव,आगजनी

vehicle_set_fireवैशाली – हाजीपुर नगर थाना छेत्र के बगमली मोहल्ले में कोर्ट के आदेश पर मंदिर तोड़ने गई पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की रात जमकर पथराव किया। ग्रामीणों ने मौके पर खड़ी एएसपी की गाड़ी और एक ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों के पथराव के कारम कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। मंगलवार से ही पूरे इलाके में काफी तनाव है। आक्रोशित लोग मंदिर के पास ही डटे हैं।

दरअसल पटना हाई कोर्ट ने बगमली के बासुदेव मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया था। आदेश का अनुपालन नहीं होने को लेकर अवमानना वाद की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने डीएम रचना पाटिल और नगर परिषद् हाजीपुर के कार्यपालक पदाधिकारी को तलब कर जमकर फटकार लगाई थी।

इसके साथ ही पिछले सप्ताह कोर्ट ने आदेश के अनुपालन का निर्देश दिया था जिसपर संज्ञान लेते हुए पांच दिनों पहले भी काफी संख्या में पुलिस बल को भेजकर मंदिर तोड़ने की कोशिश की गई थी पर उस वक्त भी पुलिस को सफलता नहीं मिली थी।

उस समय भी काफी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने पुलिस को वैरंग लौटा दिया था। 25 जनवरी को दुबारा मामले की सुनवाई करते हुए वैशाली की डीएम रचना पाटिल और नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाते हुए बिहार के मुख्य सचिव, गृह सचिव और नगर विकास के प्रधान सचिव को कोर्ट में तलब करते हुए 27 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है।

कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने को लेकर मंगलवार को फिर से मंदिर तोड़ने को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। रात करीब 10 बजे जैसे ही मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने मंदिर तोड़ने का आदेश दिया बस भीड़ उग्र होकर पथराव करने लगी।

ग्रामीणों का अाक्रोश देखकर मौके से डीएम एवं एसपी को भागना पड़ा। पुलिस बल भी लोगों का गुस्सी बर्दाश्त नहीं कर सकी और भाग खड़ी हुई। इस दौरान कई मीडिया कर्मी भी घायल हो गए।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .