Home > India News > मन की बात- आस्‍था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं होगी- PM मोदी

मन की बात- आस्‍था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं होगी- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए आज देश को 35वीं बार देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने गणेश उत्सव और ओणम की बधाई के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की है। जानिए इस कार्यक्रम में क्या क्या बोले मोदी।
डेरा हिंसा का मुद्दा गरमाया हुआ है, इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आस्था ने नाम पर हिंसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।पीएम मोदी ने डेरा हिंसा कड़ा संदेश देते हुए कहा कि इस तरह की हरकतों को न तो देश और न ही कानून बर्दाश्त करेगा। कानून दोषियों को सजा देकर रहेगा। मन की बात में पीएम मोदी ने गणेश उत्वस का जिक्र किया और देशवासियों को इसकी बधाई दी।

पीएम ने कहा कि साल में शायद ही कोई ऐसा दिन होगा, जब कोई त्योहार न हो। उन्होंने गणेशोत्सव के साथ-साथ केरल में मनाए जा रहे त्योहार ओणम पर शुभकामनाएं दी। इस बीच पीएम ने ईद-उल-जुहा की भी बधाई दी।

अक्सर स्वच्छता पर जोर देने वाले पीएम ने मन की बात में ये मुद्दा फिर उठाया। उन्होंने कहा कि गांधी जयंती से 15 दिन पहले ही स्वच्छता की मुहीम चलाए। स्वच्छता ही सेवा है मुहीम इस कदर फैले कि गांधी जयंती पर पूरा देश चमकता दिखे।

वहीं पीएम ने लोगों के छोटे दुकानदारों के प्रति अड़ियल रवैये पर नाराजगी जताई। एक कॉलर की ओर से ये शिकायत उठाए जाने के बाद पीएम ने कहा कि जब आप शोरुम में मोलभाव नहीं करते हैं, तो किसी छोटे दुकानदार से मोलभाव क्यों करते हैं?

‘मन की बात’ का 35वां एपिसोड
बता दें कि यह प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 35वां एपिसोड रहा। इस कार्यक्रम को सुनने के लिए देशभर में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्रों में खास तैयारी की गई।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और हालात को देखते हुए पीएम ने बिहार को 500 करोड़ रुपए की तत्काल सहायता राशि देने का ऐलान भी किया।

बाढ़ के चलते बिगड़े हालातों पर चिंता
आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने 30 जुलाई को ‘मन की बात’ के 34वें एपिसोड में अपनी बातें देशवासियों के सामने रखी थी। इस दौरान कई राज्यों में बाढ़ के चलते बिगड़े हालातों पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है। इसके अलावा पीएम मोदी ने जीएसटी को लेकर देश की जनता के सकारात्मक रूख को लेकर बात की थी। उन्होंने त्योहारों को आर्थिकी से जोड़ा, तो देश की बेटियों के क्रिकेट विश्वकप में शानदार प्रदर्शन की भी तारीफ की।

यू-ट्यूब चैनलों पर भी उपलब्‍ध रहेगा यह कार्यक्रम
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और डीडी न्‍यूज के यू-ट्यूब चैनलों पर भी यह कार्यक्रम उपलब्‍ध रहेगा। हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण आकाशवाणी से किया जाएगा। रात आठ बजे इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय भाषाओं में दोबारा सुना जा सकता है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .