Home > Development > CISF नहीं UP पुलिस को दूंगा मेट्रो की जिम्मेदारी- मेट्रो मैंन

CISF नहीं UP पुलिस को दूंगा मेट्रो की जिम्मेदारी- मेट्रो मैंन

Metro-Manलखनऊ– मेट्रो मैंन ई श्रीधरन ने बताया कि जहां भी मेट्रो चल रही है, पूरे देश में सीआईएसएफ ही उसकी सिक्युरिटी कर रही है, लेकिन यूपी पुलिस हर तरीके से केपेबल है। मुझे इस पर पूरा भरोसा है। सीएम अखिलेश यादव से भी इस बात पर डिस्कशन हो चुका है।

जीहां मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने पुलिस पर भरोसा जताते हुए लखनऊ मेट्रो को यूपी पुलिस की देखरेख में चलाने का फैसला किया है। इसी वजह से हर स्टेट में मेट्रो की सुरक्षा करने वाली सीआईएसएफ को यूपी में मेट्रो की सिक्युरिटी की जिम्‍मेदारी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि इसलिए अब सीआईएसएफ की कोई जरूरत नहीं है। डीएमआरसी के चीफ सिक्युरिटी ऑफिसर से भी डिस्कस कर रहे हैं। जरूरत पड़ी तो यूपी पुलिस को इन सर्विस ट्रेनिंग भी दी जाएगी।
श्रीधरन के मुताबिक दिसंबर तक मेट्रो चलने का वादा किया था, लेकिन बहुत पहले ही सितंबर में मेट्रो को पटरियों पर दौड़ा देंगे। इसकी कलर स्कीम डिफरेंट होगी और लखनऊ वालों को पसंद आएगी। सीएम को भी कलर स्कीम का प्रेजेंटेशन दिया गया है। उन्होंने भी प्रपोजल को पसंद किया है।

उन्‍होंने बताया कि मेट्रो के संचालन में फंड की कोई कमी नहीं है। लखनऊ के साथ-साथ कानपुर और वाराणसी मेट्रो का डीपीआर भी तैयार है। कोशिश है कि हम इस साल के अंत तक वहां कुछ काम शुरू कर पाएं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .