Home > State > Delhi > मोदी बेहतर सेल्समेन और इवेंट मैनेजर : मनमोहन

मोदी बेहतर सेल्समेन और इवेंट मैनेजर : मनमोहन

Modi_Manmohanनई दिल्ली – पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी की खिंचाई की। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार के मामले में बेहतर हैं। मनमोहन ने कहा, ”मैं यह स्वीकार करता हूं कि मेरा उत्तराधिकारी मुझसे बेहतर सेल्समेन, इवेंट मैनेजर और कम्यूनिकेटर है।” कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में मंगलवार को मनमोहन ने कहा कि कांग्रेस को अपने शासनकाल को लेकर डिफेंसिव होने की जरूरत नहीं है क्योंकि कांग्रेस शासन की कई पहल की री-पैकेजिंग एनडीए सरकार कर रही है।

मनमोहन ने मोदी सरकार के आर्थिक विकास के दावों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ” एक ऐसी खुशफहमी फैलाई जा रही है जिसमें कहा जा रहा है कि 2014-15 से जीडीपी ग्रोथ ने फिर से तेज रफ्तार पकड़ ली है। लेकिन इस दावे पर सरकार के अंदर और बाहर से सवाल खड़े किए जा रहे हैं।” यूपीए शासनकाल से तुलना करते हुए पूर्व पीएम ने कहा, ”यूपीए ने 7.5 % आर्थिक विकास की दर हासिल की थी, जो कि सोशल सेक्टर में किए इसके शानदार कामों से मिली थी।” इससे पहले पिछले दिनों नरेेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भी मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की थी।

मनमोहन सिंह ने कहा कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स बिल अपने वर्तमान प्रारूप में न तो केंद्र और न ही राज्यों को फायदा पहुंचाएगा। उन्होंने कहा, ”हमने जीएसटी को एक वास्तविकता में बदलने की पूरी कोशिश की लेकिन तब बीजेपी ने इसका विरोध किया था जो कि अब जीएसटी की सबसे बड़ी चैंपियन बन गई है लेकिन मुझे नहीं लगता कि जिस मौजूदा जीएसटी कानून पर हम विचार कर रहे हैं वह सर्वश्रेष्ठ है।”

गौरतलब है कि जनवरी 2013 में जयपुर में आयोजित ‘चिंतन शिविर’ में राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से यह मुख्यमंत्रियों का पहला सम्मेलन है। इस सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा सोनिया गांधी ने भी अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नौ राज्यों में सत्ता में है जिनमें अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, मिजोरम, मणिपुर, कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।  @tezreporter

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .