Home > Crime > मुंबई और जबलपुर के चर्च पर हमला, तोड़-फोड़ की

मुंबई और जबलपुर के चर्च पर हमला, तोड़-फोड़ की

communal-violenceनई दिल्ली – हमले के शिकार हुए ईसाई धार्मिक स्थलों की लिस्ट में दो और जगहों के नाम जुड़ गए हैं। ताजा मामले मुंबई और मध्य प्रदेश के जबलपुर के हैं। नवी मुंबई में एक चर्च पर पत्थर फेंके गए, जबकि जबलपुर में चर्च के कैंपस में तोड़-फोड़ की गई।

शनिवार को तीन बाइक सवार लोगों ने नवी मुंबई के पलवेल इलाके में सैंट जॉर्ज कैथलिक चर्च पर पत्थर फेंके। जानकारी के मुताबिक पत्थर फेंकने वालों ने चेहरा ढका हुआ था। घटना में सेंट जॉर्ज की प्रतिमा के बाहर लगे शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की है।

पूरी घटना सीसीटीवी में रेकॉर्ड हुई है। पुलिस फुटेज की जांच कर रही है। अभी तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। इस चर्च का निर्माण 2007 में हुआ था। यहां पर 800 से अधिक लोगों के प्रार्थना करने की व्यवस्था है। चर्च के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी चर्च परिसर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार देर रात तब हमला किया गया, जब 200 आदिवासी एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। तथाकथित हिंदू संगठनों का आरोप है कि इन आदिवासियों को धर्म परिवर्तन के लिए लाया गया था। मामले में शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई है।

ईसाई समुदाय का कहना है कि अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, तो सोमवार को जबलपुर में सभी मिशनरी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने धर्मांतरण के आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .