Home > India News > पंजाब: AAP अबोहर भीम के परिवार के साथ- केजरीवाल

पंजाब: AAP अबोहर भीम के परिवार के साथ- केजरीवाल

kejriwalचंडीगढ़- आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हालही में पंजाब दौरे पर हैं ! जहाँ उन्होंने अपना राजनितिक असर छोड़ना चाहते हैं ! वहीँ वह अबोहर भीम के घर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जहाँ उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिल दुःख साँझा किया !

पिछले दिनों अबोहर भीम हत्याकांड मामला काफी सुर्ख़ियों में रहा दलित समाज द्वारा जम कर प्रदर्शन किया गया ! जिसके बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन द्वारा हत्याकांड में सभी दोषियों को भी पकड़ लिया गया ! लेकिन इस मामले पर सियासत लगातार जारी है सियासत अपने रुख अपना रही है मामले को तूल पकड़ता देख प्रत्येक पक्ष के नेता मृतक भीम टांक के घर पीड़ित परिवार को मिलने पहुँच रहे है !

पंजाब दौरे के दौरान शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविन्द केजरीवाल अबोहर भीम के घर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जहाँ उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिल दुःख साँझा किया ! मुख्यमंत्री ने सारी घटना की जानकारी लेते हुए परिवार को भरोसा दिया कि आप पार्टी उनके साथ खड़ी है और जब तक इन्साफ नहीं मिल जाता तब तक वह सरकार पर दबाव बनाये रखेगे और इसके लिए संघर्ष भी करेगे !

अपने सम्बोधन में केजरीवाल ने कहा कि सारी जानकारी लेने के बाद उन्हें इस बात का बेहद दुःख है कि एक गरीब परिवार के बेटे को काट दिया गया !केजरीवाल ने परिवार को अपना पर्सनल मोबाइल नंबर देने के बाद भीम के परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार द्वारा नौकरी दिए जाने का एलान किया !

वंही उन्होंने कहा की इस हादसे दौरान घायल गुरजंट सिंह का इलाज़ भी दिल्ली सरकार द्वारा करवाया जाएगा इतना ही नहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर इस मामले में सभी दोषियों पर फिर से जांच कर कार्यवाही की जाएगी !

उधर भीम हत्याकांड संघर्ष कमेटी के कनवीनर गोपी चंद का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन पर उन्हें भरोसा है और पंजाब सरकार का भीम के घर न पहुंचना उनके लिए हैरानी वाली बात है लेकिन संघर्ष इन्साफ मिलने तक जारी रहेगा !
गौरतलब है कि शिवलाल डोडा के फार्म हाऊस में दलित नौजवान भीम टांक और गुरजंट सिंह के हाथ-पैर काट दिए गए थे। इसमें भीम टांक की मौत हो गई थी जबकि गुरजंट को गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती कराया गया था। इस मामले में शिव लाल डोडा का भतीजा अमित डोडा पहले ही पुलिस के सामने अात्मसम्पर्ण कर चुका है । अब तक इस पुलिस की तरफ से 21 गिरफ्तारियां की जा चुकीं हैं।

रिपोर्ट- इंदरजीत सिंह

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .