Home > Sports > Badminton > Saina Nehwal बन गई नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी

Saina Nehwal बन गई नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी

world's number one badminton player Saina Nehwalनई दिल्ली – भारत की साइना नेहवाल दुनिया की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई। साइना यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी है। प्रकाश पादुकोण पुरुष वर्ग में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी रह चुके हैं।

साइना को यह उपलब्धि विश्व चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त केरोलिना मेरिन के इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में थाइलैंड की रत्चानोक इंतानोन के हाथों पराजित होने की वजह से हासिल हुई। इंतानोन ने यह मुकाबला 21-19, 21-23, 22-20 से जीता। साइना को सेमीफाइनल में जापान की यूई हाशिमोतो से खेलना है।

इस टूर्नामेंट के प्रारंभ होने के पहले साइना विश्व रैंकिंग में चीन की ली झुरूई के पीछे दूसरे क्रम पर थी। शिजियान वांग तीसरे और मेरिन चौथे क्रम पर थी। चीनी खिलाड़‍ियों के इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने की वजह से साइना और मेरिन के पास इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी बनने का मौका था।

 Saina Nehwal

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .