Home > State > Delhi > भारत में बनेंगे स्मार्ट सिटी,चीन को होगा फायदा

भारत में बनेंगे स्मार्ट सिटी,चीन को होगा फायदा

Smart City become in India, China will benefitनई दिल्ली – चीन की दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी जेडटीई की साफ्टवेयर इकाई जेडटीईसाफ्ट ने भारत में स्मार्ट शहर परियोजना का फायदा उठाने के लिए अगले पांच साल में लगभग 600 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनायी है। जेडटीईसाफ्ट इंटरनेशनल के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) बेन चोउ ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा,’ निवेश को लेकर नई सरकार की सोच बहुत सकारात्मक नजर आ रही है और इसने चीन की सरकार के प्रति काफी विश्वास दिखा है। जेडटीईसाफ्ट भारत में स्मार्ट शहर परियोजना में काम करने की इच्छुक है और अगले पांच साल में 500 करोड़ रुपये के निवेश को तैयार है।’ इसके अलावा जेडटीई साफ्ट स्टमार्ट शहर परियोजनाओं तथा ब्रैंड निर्माण के लिये एक अलग केंद्र स्थापित करने के लिये करीब 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

उन्होंने कहा कि जेडटीई ने दुनिया भर में 38 स्मार्ट शहर विकसित किए हैं और वह भारत में पर्याप्त अनुभव के साथ आई है। जेडटीईसाफ्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक प्रसून शर्मा ने कहा,’ जेडटीईसाफ्ट ने देश भर में 100 स्मार्ट शहर बनाने के मंत्रिमंडल के फैसले पर प्रतिक्रिया में कोई देरी नहीं की। हम अपनी योजनाओं के साथ तैयार हैं और सरकार से केवल खाके का इंतजार कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि जेडटीईसाफ्ट के पास स्मार्ट शहर परियोजनाओं पर काम करने के लिए समर्पित टीम है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न स्मार्ट शहर परियोजनाओं के लिए भारत सरकार के साथ काम करने हेतु समर्पित उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने में 40 करोड़ रुपए अतिरिक्त निवेश करेगी।’

smart city project in india

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .