Home > 18+ News Adult > कपड़े उतारकर होती है चेकिंग, एयरहोस्टेस ने कंपनी पर लगाए आरोप

कपड़े उतारकर होती है चेकिंग, एयरहोस्टेस ने कंपनी पर लगाए आरोप

स्पाइसजेट एयरलाइन्स की कुछ एयर होस्टेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे चेन्नई एयरपोर्ट पर कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का आरोप लगा रही हैं। एयरलाइन्स ने इस दावे से इनकार किया है।

क्रू का आरोप है कि फ्लाइट के डिबोर्ड होने के बाद उनकी तलाशी ली जा रही है क्योंकि उन पर संदेह था कि फ्लाइट में खाने और अन्य सामानों की बिक्री में मिले नगद पैसे में उन्होंने हेरफेर की है।

एयरलाइंस ने पुष्टि करते हुए कहा है कि 28 और 29 मार्च की रात कुछ एयरपोर्ट पर मानकों के अनुसार सुरक्षा के लिहाज से जांच की गई। पर कपड़े उतरवाकर जांच की बात को सिरे से खारिज कर दिया।

हालांकि एयरलाइंस ने यह भी कहा कि आरोपों की जांच की जाएगी। अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

एयरलाइंस के प्रवक्ता के अनुसार जांच का एक कारण यह भी होता है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कंपनी के सामान या पैसे में कोई गड़बड़ी तो नहीं हो रही है। तस्करी या किसी अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में कोई कर्मचारी तो लिप्त नहीं है।

इससे कर्मचारियों, यात्रियों और संपत्ति की सुरक्षा भी सुनिश्चित होती है। यह जांच ऐसी ही होती है, जैसी किसी भी एयरपोर्ट पर यात्रियों को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है।

वहीं जांच बंद कमरे में और उसी जेंडर (महिला या पुरुष) के प्रशिक्षित कर्मचारी द्वारा होती है। 28 और 29 मार्च की राहत हुई जांच में भी कुछ हेराफेरी पाई गई है। अनुशासनात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .