Home > India News > यूपी के इस IPS को सलाम, ऐसा काम किया की हो रही तारीफ

यूपी के इस IPS को सलाम, ऐसा काम किया की हो रही तारीफ

अमेठी : आप ने अक्सर वर्दी वालों प्रताडित करने वाले खबरें सुनी होंगी। पर कोई वर्दी वाला आग में कूद कर किसी की जान बचाने का कार्य करे तो ऐसे पुलिसवाले और उसकी हिम्मत को सभी सलाम करते है। अमेठी के पुलिस अधीक्षक की हिम्मत और बहादुर के ऐसे ही किस्से आज चर्चा का विषय है। दरसअल अमेठी के पुलिस अधीक्षक आग की ख़बर पाकर खुद मौके पर पहुँच और आग बुझावाने में ग्रामीणों की मदद की। उनका ये कारनामा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। अब अमेठी पुलिस अधीक्षक के इस काम की तारीफ होने लगी हैं।

इस तरह अंजाम पाया हादसा
मिली जानकारी के अनुसार ब्लाक जामो अन्तर्गत गाँव पूरे दीवान में आज नूर मोहम्मद के घर में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। ग्रामीण जब तक फायर स्टेशन फोनकर सूचना देते और आग को बुझाने की जुगत करते तब तक इस चिंगारी ने आसपास के किसानों की 50 बीघे फसल को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

एसओ को एसपी ने हिदायत देते हुए कहा कि हमारा भी उतना ही फ़र्ज जितना तुम्हारा। इस दुःखद घटना की सूचना जैसे ही एसपी अमेठी अनीस अहमद को हुई आनन-फानन में वो भी मौके के लिए चल दिए।घटना स्थल पर पहुँचते ही उन्होंने बगैर किसी कोताही के ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए।

इस बीच मौके पर मौजूद एसओ जामो बी.एल. मिश्र ने इस तरह अपने बड़े अफसर को जुटा देख उन्हें ये कहकर अलग करना चाहा कि ‘साहब आप रहने दें हम सब आग बुझाए देते हैं’।इस पर एसपी अमेठी ने बस इतना ही जवाब दिया के ‘जितना तुम्हारा फ़र्ज है उतना ही हमारा भी फ़र्ज है’।

सोशल मीडिया पर वायरल 
फिलहाल इन अधिकारियों की मदद के बाद फसल तो नहीं बच सकी लेकिन स्थानीय लोग इस बात को लेकर खुश दिखे के एक ज़िम्मेदार अधिकारी उन्हें मिल गया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर एसपी की आग बुझाते हुए की फोटो खूब वायरल हो रही है।

जनता की मदद की ली है शपथ:एसपी
वहीं इस मामले में एसपी अमेठी अनीस अहमद अंसारी का कहना है कि उन्होंने कोई नया काम नहीं किया है।बल्कि उनका कहना है कि वर्दी पहनते समय वो इसी बात की शपथ लेकर आए थे कि वो जनता के लिए समर्पित रहेंगे।उन्होंने कहा कि लोग भले ही उनके इस क़दम को सराह रहे हों पर वो इस बात से दुःखी हैं के लाख प्रयास के बाद भी किसानों द्वारा खून-पसीना एक कर लगाई गई फसल को वो बचा नहीं सके।

 रिपोर्ट @राम मिश्रा 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .