Home > State > Bihar > बलात्कारी आरजेडी विधायक की संपत्ति कुर्क, नोटिस चस्पा

बलात्कारी आरजेडी विधायक की संपत्ति कुर्क, नोटिस चस्पा

RJD MLA Yadavनवादा- नाबालिग से बलात्कार का आरोपी आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव फ़िलहाल फरार बताया जाता है लेकिन पुलिस ने यादव की संपत्ति कुर्क कर नोटिस चस्पा कर दिया है !
नवादा सदर के एसडीओ राजेश कुमार ने कहा कि आरजेडी के फरार विधायक की संपत्ति कुर्क करने के लिए शनिवार को अदालत से आदेश मिला था। इसके बाद नालंदा पुलिस नवादा पुलिस के साथ यादव के गांव इंग्लिश पथरा गई और उसकी संपत्ति कुर्क कर ली। आरजेडी विधायक के घर के सामान से भरा ट्रक नालंदा के लिए रवाना किया गया है।

बिहार शरीफ की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रश्मि शिखा ने पुलिस की नई अर्जी पर सुनवाई करने के बाद यादव की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। पुलिस की नई अर्जी सह-आरोपी सुलेखा देवी के इकबालिया बयान के आधार पर दायर की गई थी। वह मामले में देह व्यापार में शामिल थी।

अदालत ने 22 फरवरी को एक महीने के लिए संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया को इस शर्त पर रोक दिया था कि यादव अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दे और ऐसा नहीं करने पर उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। अदालत ने यादव के आवास पर नोटिस चिपकाने को कहा था।

बिहार शरीफ की अदालत, जिसने यादव और तीन अन्य के खिलाफ मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, उसने 20 फरवरी को आरजेडी के निलंबित विधायक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

ज्ञात हो कि यादव पर छह फरवरी को गांव में अपने आवास पर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने का आरोप है। वह पीड़िता के परिवार द्वारा इस संबंध में नौ फरवरी को शिकायत दर्ज कराने के बाद से फरार हैं। आरोपी विधायक राजबल्लभ यादव को आरजेडी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने राजबल्लभ के खिलाफ ये कार्रवाई की है।

वहीँ इस मामले में बुधवार की रात को विधायक को नाबालिग लड़की विधायक को सप्लाय करने वाली सुलेखा देवी, उसकी मां राधा देवी, बहन तुसी कुमारी और बेटी छोटी कुमारी को हिलसा थाना क्षेत्र के खड्डी गांव से हिरासत में लिया था । उसकी गिरफ्तारी से विधायक राजवल्लभ की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं। पूछताछ में सुलेखा ने नाबालिग छात्रा से रेप की पुष्टि की है। विधायक के खिलाफ लगाये गये आरोपों की भी पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि राजवल्लभ को भी जल्द पकड़ लिया जायेगा।

दामाद व बेटी भी देते थे सुलेखा का साथ

प्रेम विवाह करने वाली सुलेखा की बेटी छोटी पति के सहयोग से जिस्मफरोशी का धंधा करती थी ! बेटी अपनी उम्र का गलत फायदा उठा कर लड़कियों को जाल में फंसाती थी ! इधर उसका पति नकली बर्थ डे पार्टी व दूसरे रंगारंग कार्यक्रमों में सब्जबाग दिखा कर ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को जाल में फंसाता था !

मोबाइल खोलेगा राज

गुरुवार की देर रात सुलेखा सहित उसकी मां, बेटी व बहन के पास से पुलिस ने चार मोबाइल फोन जब्त किये हैं ! पुलिस मोबाइल को खंगालने में जुटी है ! कयास लगाया जा रहा है कि मोबाइल का आउटपुट कई राज को खालेगा ! हालांकि मोबाइल फोन के संबंध में नालंदा के एसपी ने बताया कि जांच में इस बात का पता चला है कि घटना के बाद किसी के द्वारा भी मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं किया गया है ! आखिर घटना के बाद मोबाइल का प्रयोग क्यों नहीं हुआ़

पीड़िता को दिया गया एक लाख का चेक

दुष्कर्म पीड़िता को प्रशासन ने विक्टिम कंप्नसेशन स्कीम के तहत एक लाख रुपये की सहायत प्रदान की है ! पटना के कमिश्नर आनंद किशोर ने रहुई जाकर पीड़िता को एक लाख का चेक दिया ! इस मौके पर डीआइजी शालीन भी मौजूद थे ! कमिश्नर ने कहा कि इस मामले में विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति कर स्पीडी ट्रायल चलाया जायेगा तथा अपराधियों को सजा दिलायी जायेगी !

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .