Home > India News > पाकिस्तान में दाउद इब्राहिम के नौ पते में से तीन गलत

पाकिस्तान में दाउद इब्राहिम के नौ पते में से तीन गलत

Dawood Ibrahimसंयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र की समिति ने पाया है कि भारत ने पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के जो नौ पते बताए थे, उनमें से तीन पते गलत हैं। इन पतों को सूची से हटा दिया गया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अलकायदा प्रतिबंध समिति द्वारा सूची में से जो पते हटाए जा रहे हैं, उनमें से एक पता संयुक्त राष्ट्र में इस्लामाबाद की दूत मलीहा लोधी के आवास का है।
हालांकि भारत की ओर से उपलब्ध करवाए गए छह अन्य पतों को संशोधित नहीं किया गया है। भारत ने एक डोजियर में इन नौ पतों का उल्लेख करते हुए कहा था कि दाउद इन स्थानों पर अक्सर आता है।

सुरक्षा परिषद की आईएसआईएल और अलकायदा प्रतिबंध समिति ने दाउद से जुड़ी इस जानकारी में कल संशोधन किया। साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट मास्टरमाइंड से जुड़े इस पते को समिति ने रेखांकित किया और काट दिया।

इस संशोधन के बारे में पूछे जाने पर भारत के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि सूचीबद्ध जानकारी में दाउद का एक पता गलत था। यह पता राजदूत मलीहा लोधी का था, दाउद का नहीं।

भारत की ओर से पिछले साल अगस्त में तैयार किए गए डोजियर में पाकिस्तान में दाउद के नौ पते शामिल किए गए थे। यह इस बात का सबूत था कि दाउद पाकिस्तान में छिपा हुआ है। बता दें कि इस्लामाबाद लगातार इस बात से इंकार करता रहा है कि दाउद पाकिस्तान में रहता है। जबकि भारत का कहना है कि दाऊद पाकिस्तान में ही है। – एजेंसी




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .