Home > Entertainment > Bollywood > विद्या बालन ने वीमेन पावर लाइन पर पीडि़ता से की बात

विद्या बालन ने वीमेन पावर लाइन पर पीडि़ता से की बात

Vidya Balan Meets UP CM Akhilesh Yadav At  Hamari Adhuri Kahani

Vidya Balan Meets UP CM Akhilesh Yadav At Hamari Adhuri Kahani

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके सरकारी आवास पर फिल्म निर्माता महेश भट्ट तथा अभिनेत्री विद्या बालन ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से ‘1090’ वीमेन पावर लाइन जैसी सेवा शुरु करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसी सेवा भारत के किसी अन्य प्रदेश और यहां तक कि विश्व में कहीं भी मौजूद नहीं है। इस सेवा से महिलाओं का मनोबल बढ़ा है।

इससे पूर्व श्री भट्ट व सुश्री विद्या बालन ने आज ‘1090’ परिसर का भ्रमण किया, जिसमें उन्होंने काॅल टेकिंग रूम काउन्स लिंग कक्ष, फीडबैक कक्ष और सर्विलांस रूम तथा एपोलाॅजी रूम को देखने के साथ-साथ फीड बैक रूम में सीधे पीडि़ता से फोन पर बात भी की। पीडि़ता का संतुष्टिपूर्ण जवाब सुनने के बाद उन्होंने कहा कि ‘1090’ सेवा की सेवा न तो उन्होंने देश के किसी अन्य प्रदेश में देखी है और न ही पूरे विश्व में। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री तथा कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव को तहेदिल से बधाई दी।

बाद में सुश्री विद्या बालन वेव पिक्चर पैलेस गईं, जहां पर ‘1090’ पुलिस एवं मेडिकल काॅलेज की नर्सिंग की करीब 300 छात्राओं से उन्होंने बात की तथा उन्हें अपमान न सहने, जेण्डर बाएस का विरोध करने तथा नौकरी अवश्य करने की शपथ दिलाई। उन्होंने सभी लड़कियों को चुप्पी तोड़ने और खुलकर बोलने की सलाह भी दी।

उल्लेखनीय है कि महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा ‘1090’ वीमेन पावर लाइन स्थापित की गई थी। अब तक इस सेवा द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़, घरेलू हिंसा इत्यादि से सम्बन्धित 3.50 लाख शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में पावर एन्जिल नाम की एक अन्य सेवा भी शुरु की गई है, जिसके माध्यम से 10वीं कक्षा एवं इससे ऊपर की लड़कियों को इस सेवा से जोड़ा जा रहा है, जिसके माध्यम से वे महिलाओं के विरुद्ध की जा रही छेड़खानी व अन्य अपराधों को रोकने के लिए सक्रिय प्रयास करेंगी तथा दूसरों की मदद भी करेंगी।

शाश्वत तिवारी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .