Home > State > Delhi > भारत छात्र की मौत का मुद्दा रूस के सामने रखेगा

भारत छात्र की मौत का मुद्दा रूस के सामने रखेगा

Sushma-swarajनई दिल्ली- भारत की  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यासिर की मौत पर दुख जताते हुए कहा है कि वे इस मुद्दे को रूस के अधिकारियों के समक्ष भी उठाएगी। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, मैं यह बताते हुए दुखी हूं कि श्रीनगर के एक भारतीय मेडिकल छात्र यासिर की रूस में मौत हो गई है। मैंने रूस में अपने दूतावास को निर्देश दे दिया है कि यासिर के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश भेजे।

रूस में श्रीनगर के रहने वाले भारतीय छात्र यासिर की मौत हो गई है। यासिर वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। कुछ स्थानीय अपराधियों के हमले में यासिर गंभीर रूप से घायल हो गए थे और कोमा में चले गए थे।

गौरतलब है कि यह भारतीय छात्र हमले के बाद से एक ट्रामा सेंटर में कोमा में था। रूसी प्रांत के तातरस्तान की राजधानी कजान के एक ट्रामा सेंटर में यासिर को भर्ती कराया गया था। कल सुषमा ने रूस में भारतीय राजदूत पंकज सरन को निर्देश दिया था कि वह यासिर को हरसंभव मदद मुहैया कराएं। सुषमा ने यह निर्देश तब दिया था जब एक ट्वीट के जरिए उनसे मदद की गुहार लगाई गई थी। ट्वीट में कहा गया था कि स्थानीय गुंडों के हमले का शिकार होने के बाद यासिर कोमा में है। गुंडों ने यासिर के पैसे और दस्तावेज भी छीन लिए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com