मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया पर हार का खतरा - Tez News
Home > Sports > Cricket > मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया पर हार का खतरा

मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया पर हार का खतरा

India vs Australia, 3rd Test, Day 5 at MCG मेलबर्न टेस्ट में 384 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराने लगा है। विराट कोहली चाय के बाद पहली ही गेंद पर रैयान हैरिस की गेंद पर जो बर्न्स को कैच थमा बैठे। वे 54 रन बनाकर पवैलियन लौटे। समाचार लिखे जाने तक भारत ने चार विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे।

इससे पहले विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने संभाला। भारतीय टीम ने अपने शुरूआती तीन विकेट केवल 19 रन पर गंवा दिए थे। कोहली ने पहलीे पारी में शतक बनाने के बाद दूसरी पारी में भी अर्ध्शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता भी नहीं खोल पाए और रैयान हैरिस की गेंद पर पगबाधा हो गए। पहला टेस्ट खेल रहे लोकेश राहुल भी फ्लॉप रहे और एक रन बनाकर मिचेल जॉनसन की गेंद पर स्लिप पर लपके गए। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे मुरली विजय भी सस्ते में आउट हो गए। वे 11 रन बनाकर जॉस हेजलवुड की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियन टीम ने चौथे दिन के स्कोर से आगे खेलते हुए तेजी से रन जुटाए। शॉन मार्श और रैयान हैरिस ने आठवे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। मोहम्मद शमी ने हैरिस को 21 के निजी स्कोर पर आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। वहीं शॉन मार्श दुर्भाग्यशाली रहे और ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले शतक से एक रन दूर रह गए। विराट कोहली ने शानदार डाइव लगाते हुए मार्श को रन आउट कर दिया। इसके बाद कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 317 रन पर पारी घोषित करते हुए भारत के सामने 384 रन का लक्ष्य रखा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com