Home > Sports > Cricket > भारत 135 रन से हारी, दक्षिण अफ्रीका का सीरीज पर कब्जा

भारत 135 रन से हारी, दक्षिण अफ्रीका का सीरीज पर कब्जा

लुंगी नजीडी की शानदार गेंदबाजी (6 विकेट) की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से हराया। 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की दूसरी पारी अंतिम दिन 50.2 ओवरों में 151पर सिमट गई। द. अफ्रीका ने इसी के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया। तीसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में 24 जनवरी से खेला जाएगा ।

इससे पहले सुबह भारत ने 35/3 से आगे खेलना शुरू किया। भारत की उम्मीदें अब चेतेश्वर पुजारा पर टिकी हुई थी, लेकिन वे तीसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए। पुजारा ने 19 रन बनाए। पार्थिव पटेल ने रबाडा की गेंद को पुल किया, लेकिन फाइन लेग पर मोर्ने मॉर्केल ने डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। नजीडी ने हार्दिक पांड्‍या (6) को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवाया। उन्होंने इसके बाद रविचंद्रन अश्विन (3) को भी डी कॉक के हाथों झिलवाया। 87 रनों पर 7 विकेट खोकर भारत मुश्किल में आ गया था, ऐसे में रोहित शर्मा को मो. शमी का साथ मिला और दोनों ने महत्वपूर्ण साझेदारी की।

टीम इंडिया की उम्मीदें अब मुख्य रूप से रोहित शर्मा पर टिक गई है। यदि भारत को दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखना है तो इन दोनों को अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करना होगा। ये अभी तक सीरीज में कमाल नहीं दिखा पाए हैं और इनके पास शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाते हुए अपना नाम इतिहास में दर्ज कराने का सुनहरा मौका है।

द. अफ्रीकी टीम चाहेगी कि शुरुआती घंटे में कुछ विकेट लेकर विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया जाए। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मॉर्केल, कगिसो रबाडा और लुंगी नजीडी पिच पर सुबह की नमी का लाभ उठाते हुए पहले घंटे में ही भारत को दबाव में लाने और मैच पर अपनी टीम की पकड़ मजबूत करने के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेंगे।

भारत की दूसरी पारी को ‍कगिसो रबाडा और लुंगी नजीडी ने झटके दिए। रबाडा ने मुरली विजय को आउट किया था तो नजीडी ने केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट झटके।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com