Home > Sports > Cricket > धर्मशाला वनडे : भारत की पारी 112 रनों पर सिमटी

धर्मशाला वनडे : भारत की पारी 112 रनों पर सिमटी

सुरंगा लकमल (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रविवार को जारी पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की पारी को 112 रनों पर ही समेट दिया। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में जारी इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए धौनी ने सबसे अधिक 65 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया ।

धौनी की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम वनडे प्रारूप में सबसे न्यूनतम पारी के रिकॉर्ड से बच गई। भारत का सबसे न्यूनतम स्कोर श्रीलंका के खिलाफ ही रहा है ।
शारजाह में 29 अक्टूबर, 2000 में खेले गए वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत की पारी 54 रनों पर समेट दी थी।

श्रीलंका के लिए लकमल के अलावा, नुवान प्रदीप ने दो विकेट लिए। इसके अलावा, थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, अकीला धनंजय और सचिथा पाथिराना ने एक-एक विकेट लिया।


कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल रही टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह बिखर गई . रविवार को धर्मशाला में खेले जा रहे इस एक दिवसीय मैच में टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है. पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 38 ओवर ही खेल पाई और 112 रनों पर ढेर हो गई. इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने 65 रनों की पारी खेली ।

धर्मशाला वनडे में बिखरी टीम इंडिया
आज सुबह श्रीलंका ने टॉस जीता और टीम इन्डिय को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. लोगों को उम्मीद थी कि रविवार के दिन टीम इंडिया उनका पूरा मनोरंजन करेगी. लेकिन हुआ ठीक इससे उलट. मैदान पर टीम इंडिया उतरी तो जरूर लेकिन मनोरंजन श्रीलंकाई दर्शकों का हुआ ।

श्रीलंका के गेंदबाज सुरंगा लकमल की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय शेर पानी मांगते नजर आए. एक के बाद एक विकेटों का ऐसा पतझड़ शुरू हुआ कि कई शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया ।

टीम इंडिया की तरफ से ओपन करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा कोई कमाल नहीं दिखा पाए. शिखर ने शून्य तो रोहित ने 2 रन बनाए. उसके बाद आए दिनेश कार्तिक भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उनके बाद मनीष पांडे (2), डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर (9), हार्दिक पंड्या (10) और भुवनेश्वर कुमार (0) ने भी जल्द ही पेवेलियन की राह पकड़ ली ।

इस दौरान श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लकमल ने 10 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए, जिनमें उनके 4 मेडन हैं. विकेट गिरने की बात करें तो भारत ने अपने वनडे इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन किया है. उनसे 16 रन पर 5 विकेट गंवाकर 34 साल पुराने अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com