Home > Sports > Cricket > ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में हाई वोल्टेज मुकाबला

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में हाई वोल्टेज मुकाबला

टीम इंडिया आगामी एक जून से शुरू होने जा रहे आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए बुधवार शाम को इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए।

अंतिम एकादश के बारे में पूछे जाने पर विराट कोहली ने कहा कि हम टीम में मौजूद खिलाड़ियों में से सबसे बेहतरीन 11 प्लेयर्स को टीम में शामिल करेंगे और एक बेहद मजबूत टीम को खेलते हुए आप देखेंगे।

विराट कोहली ने कहा कि हम सिर्फ जीतने के लिए खेलते हैं। यह पहला अवसर है जब विराट कोहली आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। गौरतलब है कि साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

भारत टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह एक हाई वोल्टेज मुकाबला होगा और क्रिकेट फैंस को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है। विराट कोहली से जब इस मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ मैच क्रिकेट फैंस के लिए हमेशा से रोमांचक रहा है लेकिन हमारी तरफ से कुछ नहीं बदलेगा और यह बाकी मैचों की तरह ही खेल का हिस्सा रहेगा।’

उन्होंने कहा कि दौरा चुनौतीपूर्ण जरूर है क्योंकि दुनिया की सभी बेहतर टीमों इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। विराट कोहली ने टीम में युवराज सिंह और धोनी की मौजूदगी को सबसे अहम बताते हुए कहा कि इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों से टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि, मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले के बाद आईसीसी ने टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com