क्रिकेट वर्ल्डकप – भारत ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया - Tez News
Home > Sports > Cricket > क्रिकेट वर्ल्डकप – भारत ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया

क्रिकेट वर्ल्डकप – भारत ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया

ऑकलैंड – 288 रन के टारगेट के जवाब में रैना की सेंचुरी और धोनी की हाफ सेंचुरी और पांचवे विकेट के लिए इन दोनों की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत ने खराब शुरुआत से उबरते हुए जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हरा दिया। यह इस वर्ल्ड कप में भारत की लगातार छठी जीत है। भारत ने अपने शुरुआती 4 विकेट 92 रन पर ही गंवा दिए थे। रोहित शर्मा 16, धवन 4, रहाणे 26 और विराट कोहली 38 रन बनाकर पविलियन लौटे। हालांकि इस मैच के परिणाम का नॉक आउट की स्थिति पर कोई प्रभाव नबीं पड़ेगा क्योंकि भारत पहले ही क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच चुका है जबकि जिम्बाब्वे बाहर हो चुका है।

जिम्बाब्वे से मिले 288 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही और 21 रन के स्कोर तक दोनों भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन पविलियन लौट गए। सातवें ओवर में पेनयांगरा ने रोहित और धवन दोनों को आउट कर दिया। रोहित शर्मा 16 रन बनाकर आउट हुए धवन को 4 रन के स्कोर पर बोल्ड हुए।

इससे पहले अपने आखिरी वनडे में ब्रेंडन टेलर की शानदार सेंचुरी की बदौलत जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के पूल बी के मैच में पहले बैटिंग करते हए 50 ओवरों में 287 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 48.5 ओवरों में 287 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टेलर ने 110 गेंदों पर 138 रनों की यादगार पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 5 छ्क्के शामिल हैं।

अपना आखिरी मैच खेल रहे टेलर ने शानदार बैटिंग की और सिर्फ 110 गेदों पर 138 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिम्बाब्वे के लिए टेलर के अलावा शॉन विलियम्स ने 50 रनों की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और सिर्फ 33 रन तक ही उसके 3 विकेट गिर गए। चिभाभा (7), मसाकादजा (2) और माइरे (9) फ्लॉप रहे। लेकिन इसके बाद शॉन विलियम्स और ब्रेंडन टेलर ने चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को ट्रैक पर लाया। शॉन विलियम्स हाफ सेंचुरी बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए।

लेकिन टेलर ने अपनी शानदार बैटिंग जारी रखी और 99 गेंदों पर अपनी आठवीं और वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी सेंचुरी ठोकी। सेंचुरी के बाद टेलर और आक्रामक हो गए और 41वें ओवर में जडेजा के एक ही ओवर में 24 रन ठोक दिए।

लेकिन 138 रन के स्कोर पर मोहित शर्मा ने टेलर को चलता कर दिया। उस समय टीम का स्कोर 235 रन था। इर्विन और सिकंदर रजा ने क्रमशः 27 और 28 रनों की छोटी लेकिन तेज पारी खेलते हुए जिम्बाब्वे को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाया। लेकिन इनके आउट होने के बाद जिम्बाब्वे को सिमटते देर नहीं लगी और पूरी टीम 287 रनों पर सिमट गई।

India pressured by zimbabwe in cricket world cup

[ventunomedia_video ven_vidoe_id=”NjI5MDE3fHwxODE3fHwwfHx8fHx8″ ven_size=”480×320″]

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com