Home > India News > पाक को मुँह तोड़ जवाब, भारतीय सेना की कार्रवाई 11 की मौत

पाक को मुँह तोड़ जवाब, भारतीय सेना की कार्रवाई 11 की मौत

Demo-Pic

Demo-Pic

श्रीनगर : पाकिस्तान सेना द्वारा माछिल में तीन शहीद भारतीय जवानों के शवों के साथ की गई बर्बरता के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया है। जवाबी कार्रवाई के तहत भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी हथियारों से गोलाबारी की है। इस कार्रवाई में सीमा पर जबरदस्त नुकसान हुआ है।आप को बता दे इसकी तस्दीक खुद पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार ने की है।

पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के अनुसार, भारत ने लवात एरिया में बुधवार को भारी फायरिंग की। मोर्टार भी दागे। इस दौरान एक बस भी इसकी चपेट में आ गई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। इसके पहले पाकिस्तान ने बुधवार सुबह से पांच जगहों पर संघर्षविराम उल्लंंघन किया। हालांकि अभी तक इन फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। पाकिस्तानी वेबसाइट द डॉन के अनुसार,

भारतीय सेना की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए उत्‍तरी कमांड के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया है कि पा‍क सैनिकों द्वारा एक भारतीय जवान का सिर काटेे जाने की कायराना हरकत के बाद भारत ने भी जबरदस्‍त कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सीमा से सटे माछेल सेक्‍टर में की गई है। सेना के पीआरओ मनीष मेहता के मुताबिक पाकिस्‍तान ने एलओसी के पास भिंबेर गली, कृष्णा घाटी और नौशहरा सेक्‍टर में गोलाबारी की थी।

इस दौरान तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसमें से एक जवान का पाक सैनिकों ने सिर भी काटकर उसके साथ बर्बरता की थी। दो माह में यह दूसरा मौका है जब पाक जवानों ने इस तरह की कायराना हरकत की है। इसके बाद से ही भारतीय सेना के जवानों में आक्रोश है। सरकार ने भी इसका बदला लेने की खुली छूट सेना को दी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को लोगों से अपनी सेना पर भरोसा रखने की अपील की है।





Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com