Home > Sports > Cricket > वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को होगा भारतीय टीम का चयन

वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को होगा भारतीय टीम का चयन

नई दिल्ली : इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का उफान फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार आईपीएल के ठीक बाद होने वाले वर्ल्ड कप का है।

फैंस के लिए बड़ी खबर है कि एम।एस।के प्रसाद के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ता मुंबई में 15 अप्रैल को वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करेंगे।

विश्व कप के लिए सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी टीम की सूची भेजनी है। चयनकर्ता इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि टीम का चयन करने के पहले चयनकर्ता थोड़ा इंतजार करना चाहते थे। मौजूदा आईपीएल ने उन्हें कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के फॉर्म को देखने का मौका भी मिला।

अधिकारी ने कहा, “चयनकर्ता समय लेकर अपना काम करना चाहते थे क्योंकि विश्व कप के लिए टीम का चयन करने के लिए उनके पास 23 अप्रैल तक का समय है। आईपीएल जारी है ओर इससे हमेशा खिलाडियों के प्रदर्शन को देखने का मौका मिलता है।”

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की जगह तय है तो वहीं कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें उम्मीद होगी कि चयनकर्ता उनपर भरोसा जताए।

टीम में नंबर-4 को लेकर बहुत माथापच्ची हो रही है और चयनकार्ता ऋषभ पंत और अंबाती रायडू पर भरोसा जता सकते हैं।

विजय शंकर ने भी पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है।

टीम में चौथे गेंदबाज की जगह भी खाली है और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं की नजर में होंगे।

टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करने से पहले कोहली और कोच रवि शास्त्री से भी पूछा जाएगा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com