Home > Entertainment > Bollywood > इंडियन आइडल जूनियर के टॉप 5 में मोती खान

इंडियन आइडल जूनियर के टॉप 5 में मोती खान

Indian Idol Junior 2015 Moti Khan from Rajasthanबाड़मेर : रेतीले बाड़मेर की धरा ने अपनी कोख से हमेशा कला और उसके जानकारों के नायब नगीने दिए है जिन्होंने जहा भर में यहाँ का नाम रोशन किया है ऐसा ही एक नायब नगीना इन दिनों करोडो दर्शको के सामने शान से बाड़मेर का नाम रोशन करता नजर आ रहा है। बाड़मेर के छोटे से गाव हड़वा का रहने वाला 15 वर्षीय मोती खान बाड़मेर का वह पहला गायक है जो जूनियर इंडियन आइडल के टॉप 5 में अपनी जगह बना पाया है।

बीते 4 महीने से मुंम्बई में रहते हुए इंडियन आइडल जूनियर के 19 अलग अलग कठिन पड़ावों में अपनी गायकी के हुनर का लोहा मनवाने के साथ देश भर के दर्शको से मिल रहे वोटो की बदौलत मोती आज आम से ख़ास बन चूका है। हड़वा निवासी सिन्दल खान के बेटे मोती खान ने ना तो गायन की कोई तालीम ली है और ना ही फ़िल्मी गानो पर रियाज कर रखा है।

बचपन से ही अपने पिता द्वारा गाये जाने वाले लोक गीतों में उनके साथ सुर से सुर मिलाने वाले मोती खान की लोक गायकी और सुरों पर शानदार पकड़ की तारीफ सलमान खान , अदनान सामी ,ऋषि कपूर ,अभिषेक बच्चन,वीरेंद्र सहवाग ,सुखविंदर सिंह ,श्रद्धा कपूर ,वरुण धवन कर चुके है। बाड़मेर के छोटे से गाव हड़वा की पगडंडियों से निकल कर आज मुंबई में हजारो प्रतियोगियों से उम्दा कर अंतिम 6 तक पहुंच चुके मोती खान गायकी में ना केवल बाड़मेर बल्कि राजस्थान का नाम शान से ऊचा करता नजर आ रहा है।

तीनो निर्णयको की पहली पसन्द मोती
बाड़मेर के मोती खान ने इंडियन आइडल जूनियर का ऑडिशन दिल्ली में दिया था इसकी पहली प्रस्तुति ताकते रहते तुझे साँझ सवेरे गीत पर थी जो की सभी निर्णयको को पसन्द और अगले चरण में में इसका चयन किया गया था। उस ऑडिशन के बाद अब तक कई गानो पर अपनी प्रस्तुति दे चुके मोतीखान आज तीनो निर्णयको सलीम मर्चेंट ,विशाल ददलानी और सोनाक्षी सिन्हा के सबसे पसंदीदा प्रतियोगी है। एक एपिशोड में बतौर निर्णायक आये किर्केटर वीरेंद्र सहवाग ने मोती खान के गीत की तारीफ़ करने के साथ खुद के ऑटोग्राफ वाला बेट भी उपहार में दिया था।

अब कड़ी टककर का दौर
देश भर के हजारो प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए इंडियन आइडल जूनियर के अंतिम 5 में जगह तो बना ली है लेकिन अब उन्हें अपने ही साथी प्रतियोगियों से टककर मिल रही है। भुवनेश्वर की अनन्या नंदा ,असम की नाहिद आफरीन ,चेन्नई नित्यश्री और केरला के वैष्णव गिरीश वह 4 प्रतियोगी है जिनसे मोती खान स्पर्धा की उम्मीद है इतना ही नहीं अपनी गायकी के साथ साथ लाखो दर्शको के वोट भी मोती खान को आगे बढ़ने का काम कर रहे है। बाड़मेर के साथ साथ कई शहरों में लोग विभिन माध्यम खान को वोट देने की अप्निल कर रहे है। अगली पायदान में इंडियन आइडल जूनियर के टॉप 3 का चुनाव किया जायेगा।

रिपोर्ट – अशोक पुरोहित

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com