Home > India > जाकिर नाईक के बैंक खातों में 3 देशों से 60 करोड़ आये

जाकिर नाईक के बैंक खातों में 3 देशों से 60 करोड़ आये

dr. zakir naik latest news in hindiमुंबई- विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक के बैंक खातों में पिछले तीन सालों के दौरान करीब 60 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। मुंबई पुलिस की जांच के दौरान पता चला है कि ये पैसे तीन अलग-अलग देशों से आए हैं। विदेशों से आया यह पैसा जाकिर नाइक के परिवार के सदस्यों के पांच बैंक खातों में जमा किया गया।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पुलिस ने पैसों के लेन-देन की जांच की थी और ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी हासिल की। पुलिस का कहना है, ‘हमें अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह पैसा किस मकसद के उनके खातों में जमा कराया गया।’ हालांकि जांच अधिकारी ने साफ किया कि जिन बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया है वे नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के नहीं हैं बल्कि नाइक के निजी खाते हैं।

जांच अधिकारी का कहना है, ‘हम जाकिर नाइक से इस मामले में पूछताछ कर सकते हैं, हम आय के साधनों, बैंक खातों में पैसा जमा कराने वालों और नाइक के बीच संबंधों की भी पड़ताल करेंगे।’ एक पुलिस अधिकारी के बताया कि आयकर विभाग से विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि धार्मिक गुरु जाकिर नाइक अपने उत्तेजक भाषणों के कारण जांच के घेरे में है। जाकिर नाईक इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का संस्थापक है। कई मामलों में यह आरोप लगे हैं कि जाकिर नाइक का फाउंडेशन धर्म परिवर्तन कराने में फंड आदि मुहैया कराता है। पिछले महीने महीने केरल पुलिस ने जाकिर के फाउंडेशन के एक कर्मचारी अर्शीद कुरैशी को अरेस्ट किया था। कुरैशी ने पुलिस को बताया था कि उसने जितने भी लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया, उसके लिए फंडिंग जाकिर के फाउंडेशन ने की।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com